Please wait, loading...

Latest Updates


latest-post-marquee ग्राहक को जेब में पैसे के मुताबिक मिलेगी एलपीजी गैस, सरकार ने दिया विकल्‍प latest-post-marquee डिजिटल फार्मिंग से भरेगा दुनिया का पेट, बदल रही तकनीक, आधुनिक हो रहे किसान latest-post-marquee थाई बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन टिकेश्वरी ने कभी मनचलों को सिखाया था ऐसा सबक latest-post-marquee शोधार्थियों को फेलोशिप में बढोत्तरी को लेकर अब नहीं करना पड़ेगा आंदोलन latest-post-marquee एयरपोर्ट पर शक्ति कपूर से मिले क्रिकेटर युवराज सिंह, ये स्टार्स भी दिखे, देखें तस्वीरें latest-post-marquee फर्जी बिल के आधार पर न लें टैक्स छूट, भरना पड़ सकता है इतना जुर्माना latest-post-marquee SBI Small Account: कैसे खुलता है ये खाता, कितना मिलता है ब्याज, जानिए सब कुछ latest-post-marquee Ind vs NZ: हार्दिक पांड्या ने फिर किया ये कमाल, छुड़ा दिए न्यूज़ीलैंड के पसीने
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन एयरपोर्ट पर शक्ति कपूर से मिले क्रिकेटर युवराज सिंह, ये स्टार्स भी दिखे, देखें तस्वीरें

1 Hour ago

मुंबई एयरपोर्ट पर आज क्रिकेटर युवराज सिंह और अभिनेता शक्ति कपूर जब एक दूसरे से मिले तो किसी बिछड़े दोस्त की तरह मिले। दरअसल, दोनों अपनी फ्लाइट पकड़ने एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां इन दोनों का आमना-सामना हुआ। फोटोग्राफरों ने इन पलों को कैमरे में कैद कर लिया।


अभिनेता वरुण धवन भी मुंबई एयरपोर्ट पर नज़र आये। वरुण इन दिनों अपनी फ़िल्म कलंक की शूटिंग कर रहे हैं।

अभिनेत्री नुशरत भरुचा भी मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट की गयीं।

अभिनेत्री सुष्मिता सेन अपनी दोनों बेटियों और ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल संग कुछ इस अंदाज़ में दिखीं।

एयरपोर्ट पर शक्ति कपूर से मिले क्रिकेटर युवराज सिंह, ये स्टार्स भी दिखे, देखें तस्वीरें
एयरपोर्ट पर शक्ति कपूर से मिले क्रिकेटर युवराज सिंह, ये स्टार्स भी दिखे, देखें तस्वीरें

इन सबके अलावा परिणीति चोपड़ा भी मुंबई एयरपोर्ट पर मौजूद दिखीं।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन पहले मॉम संग तो फिर इस अंदाज़ में दिखीं अजय देवगन-काजोल की बेटी नीसा, देखें तस्वीरें

1 Hour ago

अभिनेत्री काजोल का चार्म और मैजिक अब भी बरकरार है। अजय देवगन से शादी के बाद चुनिंदा फ़िल्मों में नज़र आने वाले अभिनेत्री काजोल आम तौर पर परिवार के साथ वक़्त गुज़ारना पसंद करती हैं। लेटेस्ट तस्वीरों में काजोल अपनी बेटी नीसा के साथ नज़र आ रही हैं।

यह तस्वीरें शुक्रवार देर रात मुंबई एयरपोर्ट से आयी हैं। आप देख सकते हैं इस दौरान काजोल अपनी बेटी नीसा के साथ कुछ इस अंदाज़ में कैमरे में कैद हुई हैं। अजय देवगन और काजोल के दो बच्चे बेटी नीसा और छोटे बेटे युग हैं। अजय-काजोल अपने बच्चों से बेहद प्यार करते हैं। इन तस्वीरों में काजोल हमेशा की तरह अपने स्टाइलिश अंदाज़ में दिख रही हैं, जबकि नीसा बेहद शांत मूड में नज़र आ रही हैं। उनके चेहरे पर सफर की थकान साफ़ देखी जा सकती है!

दरअसल, एक स्टार डॉटर होने के नाते नीसा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब देखी जाती हैं। कई बार उनके ड्रेस और लुक को लेकर उन्हें ट्रोल भी किया गया है। लेकिन, इन लेटेस्ट तस्वीरों में आप मां-बेटी को एक बेहद ही सहज अंदाज़ में देख सकते हैं।

काजोल को पिछले साल आप सबने हेलीकॉप्टर ईला फ़िल्म में देखा है। उस फ़िल्म में भी काजोल एक जिम्मेदार मां की भूमिका में नज़र आती हैं। असल जीवन में भी वो एक जिम्मेदार मां साबित हुई हैं। काजोल की बेटी नीसा देश से बाहर पढ़ाई करती है और अक्सर छुट्टियों में मुंबई आ जाती हैं। काजोल कई बार अपनी बेटी के साथ एयरपोर्ट पर उन्हें सी ऑफ या रिसीव करने आ जाती हैं।

सुबह एयरपोर्ट के बाद नीसा देर शाम मुंबई के एक रेस्तरां में पहुंची। उस दौरान वो कुछ अंदाज़ में दिखीं। सुबह और शाम के उनके लुक में सहज ही अंतर देखा जा सकता है।

आपको बता दें कि नये साल के मौके पर अजय देवगन और काजोल छुट्टियां मनाने विदेश गए थे। उस दौरान अजय और काजोल ने परिवार के साथ कई तस्वीरें भी शेयर की थीं। वे तस्वीरें खूब वाइरल हुईं। नीसा की इस तस्वीर ने भी तब खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन अनु मलिक पर लगे मी टू आरोप पर बोले अमाल, मैं अनु मलिक को परिवार नहीं मानता

1 Hour ago

अनु मलिक पर मी टू मूवमेंट के तहत कई महिला गायिकाओं ने आरोप लगाए। इसके बाद अनु मालिक को न सिर्फ आइडल की कुर्सी से हटना पड़ा था, बल्कि उन्हें उनके रेडियो शो से भी अलग कर दिया गया था।

ऐसे में डब्बू मलिक के बेटे और अनु मलिक के भतीजे अमाल मलिक से जब ज़ी टीवी के शो सारेगामा लिटिल चैंप्स के दौरान अनु मालिक पर लगे इस आरोप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि वह अनु मलिक को अपने परिवार का हिस्सा बिल्कुल नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि उनके लिए उनके परिवार का मतलब उनके मम्मी पापा और भाई अरमान है। इसके अलावा वह और किसी के बारे में नहीं सोचते हैं। उन्होंने कहा कि मगर उन्होंने जब इसके बारे में सुना था तो उन्हें अपमानजनक महसूस हुआ था। 

अमाल ने आगे कहा कि वह इस मूवमेंट को पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं और वह यही चाहते हैं कि जिसके साथ भी अन्याय हुआ है, उन्हें न्याय मिलना ही चाहिए। अमाल का मानना है कि ऐसा होने पर लड़कियों को इस मामले पर जरूर बात रखनी चाहिए और कानून का साथ लेना चाहिए और कानूनी तौर पर इस पर कदम उठाया जाना चाहिए।

बता दें कि अमाल अनु मलिक से रिश्ते के बारे में पहले भी अपनी बात रखते आये हैं कि दोनों के रिश्ते मधुर नहीं रहे हैं. कुछ महीनों पहले दोनों के बीच “घर से निकलते ही” के सांग वर्जन पर जब अनु मलिक ने रिएक्ट किया था, तब भी अमाल ने अपनी बात रखते हुए यही कहा था कि उन्होंने उन्हें क्रेडिट दिया है।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया में वीडियो डाला तो यूज़र ने कर दी गंदी बात, वायरल हुआ जवाब

1 Hour ago

जेम्स बांड और ऑक्सीजन जैसी फ़िल्मों से मशहूर हुईं दक्षिण भारतीय एक्ट्रेस साक्षी चौधरी अपने एक वीडियो के कारण ट्रोलिंग का शिकार हो गयी हैं। उन्हें इनबॉक्स में बेहद अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं।

साक्षी ने ख़ुद यह सनसनीखेज़ खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने ट्विटर पर जब अपना एक वीडियो पोस्ट किया तो एक यूज़र ने इनबॉक्स में एक बेहद गंदा मैसेज भेजा था। साक्षी का यह खुलासा और उनका जवाब अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। साक्षी तेलुगु फ़िल्मों की चर्चित अदाकारा हैं। सोशल मीडिया में साक्षी काफ़ी एक्टिव हैं और अपनी दिलकश तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। ऐसे ही एक वीडियो पर साक्षी को एक यूज़र ने अश्लील संदेश भेजा था।

साक्षी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी देते हुए कहा- 'लोग मेरे फोटो और वीडियो देखने के बाद पागल हुए जा रहे हैं। मुझे इनबॉक्स में एक रात के लिए एक करोड़ देने के संदेश भेज रहे हैं। वो सभी मूर्ख हैं। मैं बिकाऊ नहीं हूं। बस देखकर काम चलाओ और मैग्नेट का पहला दिन पहला शो देखने जाओ।' साक्षी ने यह ट्वीट 29 जनवरी को किया था, हालांकि अब उन्होंने यह ट्वीट हटा दिया है। 

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन प्रियंका चोपड़ा की देखादेखी शादी के बाद कपिल शर्मा ने भी उठाया यह क़दम, मगर...

1 Hour ago

आपको याद होगा, पिछले साल दिसम्बर में प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकन मंगेतर निक जोनस के साथ जोधपुर में शादी की थी, मगर इसका रिसेप्शन दिल्ली में दिया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की थी। अब कुछ ऐसा ही कपिल शर्मा ने किया है। 

कपिल शर्मा ने भी पिछले साल दिसम्बर में अपनी कॉलेज के समय की गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी की थी और दो फरवरी को उन्होंने दिल्ली में एक रिसेप्शन पार्टी आयोजित की, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की चर्चा भी थी। रिसेप्शन के दौरान कपिल और गिन्नी ने रॉयल ब्लू कलर के कॉम्बिनेशन को चुना। कपिल ने लिखा- 'जश्न कभी ख़त्म नहीं होते। आप लोगों का आशीर्वाद चाहिए।'

कपिल ने 12 दिसम्बर को गिन्नी के साथ अपने होम टाउन जालंधर में शादी की थी। इसके बाद 24 दिसम्बर को मुंबई में एक भव्य रिसेप्शन पार्टी रखी, जिसमें बॉलीवुड के तमाम बड़े सेलेब्रिटीज़ मेहमान बने। इसके बाद कपिल अपने टीवी शो द कपिल शर्मा शो में मसरूफ़ हो गये, जिसके शुरुआती एपिसोड्स को ख़ूब लोकप्रियता मिली और नंबर शो बन गया। हालांकि पिछले हफ़्ते में कपिल का शो टीआरपी की सीढ़ियों पर फिसला है

कपिल और पीएम एक-दूसरे के प्रशंसक रहे हैं। कुछ दिन पहले जब पीएम मुंबई में फ़िल्म संग्रहालय का उद्घाटन करने आये थे, तो कपिल ने उनसे मुलाक़ात की थी और उनके साथ ली गयी तस्वीर सोशल मीडिया में पोस्ट करके उनके सेंस ऑफ़ ह्यूमर की तारीफ़ की थी। कपिल ने लिखा था-  आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी आपसे मिलाक़ात करना और आपके प्रेरणादायी विचारों को जानना बेहतरीन रहा। और मुझे कहना चाहिए कि आपका सेंस ऑफ़ ह्यूमर काफ़ी बढ़िया है।

कपिल के इस ट्वीट से गदगद प्रधानमंत्री ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की थी। पीएम ने लिखा था कि जब कपिल शर्मा जैसा शख़्स किसी के ह्यूमर की तारीफ़ करे तो वो ख़ुश होगा ही और मैं कोई अपवाद नहीं हूं।

इसके बाद कपिल ने अपने शो में प्रधानमंत्री से अपने 2016 के एक ट्वीट के लिए माफ़ी मांगी थी, जिसमें उन्होंने सरकारी विभागों पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया था। 

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन TV TRP: फिर फिसले ‘द कपिल शर्मा’, ये शो रहा नंबर वन

1 Hour ago

कपिल शर्मा के नए शो का सीज़न, टीवी टीआरपी में शुरूआती उछाल पाने के बाद फूले नहीं समा रहा था लेकिन साल का चौथा हफ्ता आते आते अपनी पोजीशन होल्ड नहीं कर पाया हैl कपिल की रैंकिंग में दो स्थान की भारी गिरावट आई हैl

ब्रॉडकास्ट रिसर्च ऑडियंस काउन्सिल ( बीएआरसी ) ने साल 2019 के चौथे हफ़्ते (19 से 25 जनवरी) की रेटिन्स जारी कर दी है l कपिल शर्मा का शो जो पिछले हफ़्ते की रेटिंग्स में तीसरे नंबर पर था, अब दो स्थान पर फिसल कर पांचवे नंबर पर आ गया है। कपिल के शो को इस बार 6531इम्प्रेशन मिले हैं l पिछले हफ़्ते भी कपिल शर्मा को एक स्थान का झटका लगा था l कपिल चर्चा में जरुर रहे हैं लेकिन उनके कमेंट्स उनके लिए विवाद का कारण बने हैं l

इस हफ़्ते भी ‘खतरों के खिलाड़ी’ का सीज़न 9 पहले स्थान पर बना हुआ हैl शो को 9463 इम्प्रेशंस मिले हैं l ख़तरनाक स्टंट्स और सिहरन पैदा करने वाले कीड़े मकोड़े के साथ सेलेब्रिटीज़ आने अंदर का डर भगाते हैं और शो को होस्ट करने वाले रोहित शेट्टी उन्हें हौसला देते हैं l

सुरभि ज्योति और अनीता हसनंदानी स्टारर नागिन 3 जो पिछली बार दूसरे स्थान पर था अब भी वहीं बना हुआ हैl हाल ही में माँ बनी एकता कपूर के इस शो को 8312 इम्प्रेशन मिले हैं l पांचवे से दो पायदान की छलांग लगा कर मोहसीन खान और शिवांगी जोशी स्टारर ये रिश्ता क्या कहलाता है तीसरे स्थान पर आ गया है l इस शो को 7068 impression मिले हैं l

जज बनी शिल्पा शेट्टी के शो सुपरडांसर चैप्टर 6941इम्प्रेशन के साथ चौथे स्थान पर बरकरार है l कुंडली भाग्य 6220 इम्प्रेशन के साथ छठे, सुमेध मुद्गलकर और मलिका सिंह starer राधाकृष्ण (6195 इम्प्रेशन) दो स्थान ऊपर आ कर सातवें, तारक मेहता का उल्टा चश्मा (6039 इम्प्रेशन) एक स्थान नीचे गिर कर आठवें, एक स्थान नीचे गिर कर तुझसे है राब्ता (6029इम्प्रेशन) नौंवे और शब्बीर अहलुवालिया और सृति झा स्टारर कुमकुम भाग्य (5665इम्प्रेशन) दसवें स्थान पर बना हुआ है l


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन पापा सैफ़ अली ख़ान संग देखें नन्हें तैमूर की मस्ती, आई है दिलचस्प तस्वीरें

1 Hour ago

सैफ़ अली ख़ान और करीना कपूर ख़ान के नन्हें बेटे तैमूर से आप सब परिचित हैं। अपने जन्म के बाद से ही लगातार हेडलाइन में बने रहने वाले तैमूर अली ख़ान निश्चय ही देश ही नहीं बल्कि इस दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्टार किड्स हैं।

आये दिन तैमूर की नयी-नयी तस्वीरें सामने आती रहती हैं और उनका हर अंदाज़ सोशल मीडिया पर शेयर किया जाता रहता है। लोग उन्हें देखना भी चाहते हैं और यही वजह है कि तैमूर इतने पॉपुलर हैं। नवाब पटौदी परिवार का यह नन्हा सदस्य लोकप्रियता में अच्छे-अच्छों को मात दे रहा है। लेटेस्ट तस्वीरों में तैमूर अपने पापा सैफ अली ख़ान के साथ कुछ इस अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं।

आप देख सकते हैं सैफ़ अपने बेटे को कितने प्यार से गोद में ले कर गोल-गोल घुमा रहे हैं। ज़ाहिर है तैमूर इस मूमेंट को इंजॉय भी कर रहे होंगे। बाप-बेटे की ऐसी मस्ती भरी तस्वीरें अक्सर सामने आती रहती हैं।

एक ख़ास बातचीत में सैफ़ अली ख़ान ने कहा भी है कि अगर कोई काम नहीं होता तो वो घर से नहीं निकलते। वो अपना ज्यादा से ज्यादा समय नन्हें टिम के साथ बिताना पसंद करते हैं। जी हां, सैफ ने तैमूर का निक नेम टिम रखा है।

तैमूर की लोकप्रियता का अंदाज़ा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि उनको लेकर कई तरह के चुटकुले भी बने। लेकिन, बावजूद इसके फैंस उन्हें देखना चाहते हैं और उन्हें पसंद करते हैं। तैमूर को मिल रही मीडिया कवरेज पर भी सैफ़ और करीना पहले चिंतित रहते थे लेकिन, अब सैफ़ ने यह मान लिया है कि यह लोगों का प्यार है!

सैफ़-करीना के बेटे तैमूर के अलावा सैफ़ के दो और बच्चे इब्राहिम और सारा अली ख़ान भी हैं। ये दोनों सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह की संतान हैं। सारा अली ख़ान भी अक्सर सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं और दो बैक टू बैक हिट फ़िल्मों केदारनाथ और सिंबा से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कर दी है।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन मां बनने के बाद एकता ने लिखा इमोशनल मैसेज, बेटे का नाम भी बताया

1 Hour ago

अपने जमाने के मशहूर अभिनेता के घर एक बार फिर नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है। बेटे तुषार कपूर के पिता बनने के बाद अब उनकी बेटी मां बनी हैं और उन्हें बेटा हुआ है। जीतेंद्र दादा के बाद अब नाना बन चुके हैं। खास बात यह है कि, टीवी क्वीन एकता कपूर को इस खुशखबरी के लिए खूब बधाईयां मिल रही हैं और उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर इमोशनल मैसेज लिखा है और मां बनने की एहसास को बया किया है। 

पहली पोस्ट में एकता कपूर ने अपने बेटे का नाम सबको बताया है। एकता ने अपने बेटे का नाम रवि कपूर (Ravie) रखा है। यह नाम एकता कपूर के पिता जीतेंद्र का असली नाम है। इस पोस्ट में एकता लिखती हैं कि, भगवान के आशीर्वाद से मैंने लाइफ में बहुत सफलता हासिल की है, लेकिन कुछ भी इस फीलिंग को बीट नहीं कर सकता है कि एक खूसबूरत सोल (आत्मा) मेरे दुनिया में जुड़ गई है। मैं यहां तक कि इसे एक्सप्रेस भी नहीं कर सकती कि बेबी के जन्म से मैं कितना खुश हूं। लाइफ में सब चीजे वैसी नहीं होती जैसी कि आप चाहते हैैं लेकिन कही न कही इसका सॉल्यूशन होता है। मैंने मेरे लिए इसकी तलाश की और आज मैं पेरेंट बनकर धन्य महसूस कर रही हूं। यह मेरे लिए और मेरी फेमिली के लिए एक इमोशनल मोमेंट है और मैं इस मां बनने के सफर की शुरूआत करने का इंतजार नहीं कर सकती। रावी कपूर, एकता कपूर। 

एकता ने एक और पोस्ट में डॉक्टर का भी धन्यवाद किया है। वे लिखती हैं कि, डॉ. नंदिता पालसेटकर ने मुझे इस पूरी प्रोसेस को लेकर गाइड किया था और इसके बारे में  बताया था। एकता ने इस पोस्ट में डॉ. नंदिता के कमेंट को शामिल किया है। डॉ. कहती हैं कि, एकता कपूर मेरे पास मां बनने के लिए कुछ सालों पर आई थीं। हमने आईयूआई और आईवीएफ की मल्टीपल साइकल के जरिए एकता को मां बनाने की कोशिश की थी लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली। इसलिए, हमने एकता को लेकर आईवीएफ सेंटर में सरोगेसी टेक्नीक 9 महीने पहले परफॉर्म की थी। अब 9 महीनों बाद उन्हें सफलता मिली है और रविवार को उन्होंने बेटे को जन्म दिया है। 

आपको बता दें कि, फिल्ममेकर और टेलीविजन प्रोड्यूसर एकता कपूर मां बन गई हैं। उन्हें बेटा हुआ है। एकता कपूर सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं। बता दें कि, भाई तुषार कपूर की तरह एकता ने भी सरोगेसी के जरिए मां बनने का विकल्प चुना था। खबर के मुताबिक 27 जनवरी को उनके घर बेटे का जन्म हुआ है। बताया जा रहा है कि, एकता का बेटा पूरी तरह से स्वस्थ है और एकता जल्द ही उन्हें अपने घर ले आएंगी। जानकारी के मुताबिक अभी तक एकता अपने बेटे को घर नहीं लाई हैं। फिल्म और टीवी से जुड़े कलाकार भी एकता कपूर को इस खुशखबरी के लिए बधाई दे रहे हैं।

एकता कपूर से पहले उनके भाई तुषार कपूर सरोगेसी के जरिए पिता बने थे। इनके साथ ही साथ निर्माता-निर्देशक करण जौहर भी इसी तरह पिता बने थे। करण के दो जुड़वां बच्चे हैं, जिनके नाम यश और रूही है। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान के बेटे अबराम खान का जन्म भी सरोगेसी के जरिए हुआ है।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन पहले प्रियंका ने छोड़ी ‘भारत’, अब हॉलीवुड ने प्रियंका के लिए छोड़ा भारत

1 Hour ago

प्रियंका चोपड़ा ने पिछले दो साल के हॉलीवुड में धाक जमा रखी है और अब वो फिर से तैयार हैं अपनी नई फिल्म इज़ट इट रोमांटिक के साथ जिसे रिलीज़ के बाद वेब पर भी रिलीज़ कर दिया जाएगा । लेकिन अब जो ख़बर हम आपको बताने जा रहे हैं उससे आपको झटका लगने वाला है।

हॉलीवुड की इस फिल्म के निर्माता ने फैसला किया है कि प्रियंका चोपड़ा स्टारर इस फिल्म को भारत ने रिलीज़ नहीं किया जाएगा। इज़ट इट रोमांटिक, 13 फरवरी को रिलीज़ हो रही लेकिन भारत में नहीं। उस दिन फिल्म को यू के और अमेरिका में रिलीज़ किया जाएगा। प्रियंका की ये फिल्म 28 फरवरी से नेटफ्लिक्स के जरिये दिखाई जायेगी l नेटफ्लिक्स ने इसे अमेरिका और कनाडा को छोड़ कर दुनिया के बाकी भागों में रिलीज़ करने के फैसला किया है, जिसमें स्पेन, फ़्रांस और इटली भी शामिल हैंl इस फिल्म में उनके साथ रेबेल विल्सन, लीमा हेमस्वर्थ और एडम डेविन ने काम किया है l

इज़ंट इट रोमांटिक, हॉलीवुड की एक रोमांटिक कॉमेडी है, जिसे टॉड स्ट्रॉस शुल्सन डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म में प्रियंका योग दूत बन कर लिआम हेम्सवर्थ और रिबेल विल्सन जैसे कलाकारों के साथ काम कर रही हैं। न्यूयार्क शहर की एक वास्तुकार नटाली की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म को लेकर जबरदस्त चर्चा है। प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनास से शादी के बाद हनीमून के छुट्टियां भी मना ली है और जल्द ही फिल्म द स्काई इज़ पिंक की शूटिंग में जुट जायेंगी। एक रियर डिज़ीज से ग्रसित लड़की की कहानी पर बनी इस फिल्म में ज़ाहिर वसीम वो रोल निभा रही हैं। फिल्म में फरहान अख्तर भी हैं।

प्रियंका ने इसके अलावा को फिल्म ऑफिशियल साइन नहीं की है। कुछ समय पहले प्रियंका ने एक मैग्जीन के इंटरव्यू में कहा था कि भगवान की इच्छा के आगे इंसान की कुछ नहीं चलती l इसलिए मैं कोई चांस नहीं लेना चाहतीl हमारे बच्चे जरुर होंगे लेकिन समय आने पर l ये होगा जरूर लेकिन अगले दस साल के भीतर या शायद उससे पहले भी l मुझे बच्चों से बहुत प्यार है और मुझे माँ बनना है l

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office: उरी ने किया कमाल, संजू-सिंबा-पद्मावत परास्त, इतनी हुई कमाई

1 Hour ago

विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। इस फिल्म ने तीसरा हफ्ता पूरा कर लिया है और एक नया रिकॉर्ड भी बन गया है।

आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने इस गुरुवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 3 करोड़ 13 लाख रूपये का कलेक्शन किया है l फिल्म को अब तक 171 करोड़ सात लाख रूपये की कमाई हुई है l उरी ने 8 करोड़ 20 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी। फिल्म को तीसरे हफ़्ते में 35 करोड़ से अधिक का कलेक्शन मिला है जो तीसरे हफ़्ते में रणवीर सिंह, रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की बेहद कमाऊ फिल्मों से अधिक है।

पद्मावत ने तीसरे हफ़्ते में 31 करोड़ 75 लाख रूपये कमाये

संजू को 31 करोड़ 62 लाख रूपये मिले थे

सिंबा ने 20 करोड़ 6 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

उरी को अभी आने वाले समय में कोई बड़ा ख़तरा नहीं है और ऐसा माना जा रहा है कि ये फिल्म 200 करोड़ रूपये का लाइफ टाइम कलेक्शन हासिल कर सकती हैl उरी ने अब बाग़ी 2 के 166 करोड़ रूपये और रेस 3 के 169 करोड़ रूपये के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। अब अगली फिल्म बैंग बैंग नज़र में होगी जिसने 181 करोड़ रूपये कमाये हैं।

उरी सर्जिकल स्ट्राइक इस साल की पहली 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म है। फिल्म उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। साथ ही परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना का भी अहम् रोल हैl उरी -सर्जिकल स्ट्राइक, कहानी है तब की जब 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए।

ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कैसे आतंकियों के बेस को तबाह किया था, उरी में यही दिखाया गया l फिल्म करीब 40 crore के बजट में बनी है ।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Budget 2019: सिनेमाहाल में मोबाइल से पिक्चर रिकार्ड करना पड़ेगा भारी, इतना हुआ GST

1 Hour ago

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने आज संसद में बजट 2019-20 पेश किया जिसमें भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को रोजगार देने वाले प्रमुख उद्योगों में से एक माना। उन्होंने जिसके चलते फिल्म इंडस्ट्री के लिए दो बड़ी घोषणाएं की।

पहली घोषणा के अंतर्गत भारत में फिल्म शूट करने वाले सभी निर्देशकों को सिंगल विंडो क्लीयरेंस देने की घोषणा की। यही नहीं एंटरटेनमेंट सेक्टर को बड़ी राहत देते हुए जीएसटी को 12 प्रतिशत करने की घोषणा की गई है। गौरतलब है कि इससे पहले सिंगल विंडो क्लीयरेंस मात्र विदेशी फिल्म निर्देशकों को मिलता था लेकिन अब भारत के किसी भी भाषा में फिल्म शूट करने वाले निर्देशकों को इसका लाभ मिलेगा और उन्हें लाल फीताशाही से छुटकारा मिलेगा। साथ ही इसके चलते भ्रष्टाचार पर भी नकेल कसी जा सकेगी। वहीं दूसरी घोषणा के अंतर्गत उन्होंने सिनेमेटोग्राफी एक्ट को सख्त करने की बात कही। जिसके अंतर्गत पायरेसी को रोका जायेगा। ताकि जो लोग फिल्मों के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं। उनके आमदनी पर सेंध न लग सके।

इस बीच प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और जाने माने निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने बजट में फिल्म उद्योग के लिए उठाये गए कदम की सराहना की है। उन्होंने इंडियन सिनेमा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किये जाये को सराहनीय फैसला बताया है । साथ ही सिनेमाघरों में मोबाइल से फिल्म को रिकॉर्ड किये जाने पर सख्त क़ानून बनाने जाने से पाइरेसी को रोकने में मदद मिलेगी । 

You can read the statements on the above attached image.

इस मौके पर बजट प्रस्तुत कर रहे पीयूष गोयल ने फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक देखने की भी बात कही। जिसके बाद संसद में जोर जोर से तालियां बजीं । गौरतलब है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री एक लंबे समय से सरकार से मांग कर रही थी कि वह फिल्मों की शूटिंग के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस दे और बड़े पैमाने पर हो रही पायरेसी को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए। हाल ही में बॉलीवुड के कलाकार निर्माता-निर्देशक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली जाकर भेंट भी की थी। एंटरटेनमेंट या सिनेमा को बड़ी राहत देते हुए इसे12 % GST पर लाया गया है।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन बॉलीवुड में एक और नया चेहरा, पहचानते हैं क्या, अगर नहीं तो ज़िंदगी..

1 Hour ago

आपने कई बार ये डायलॉग सुना होगा कि ...ज़िंदगी झंड बा फिर भी घमंड बा... । भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार और हिंदी फिल्मों में कई यादगार रोल निभा चुके रवि किशन का ये फेमस डायलॉग है और अब उनकी अगली पीढ़ी भी फिल्मों में आ रही है ।

ये साल नए चेहरों का साल होगा। एक के बाद एक स्टार डॉटर्स और संस फिल्मी दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार हो रहे हैं और उसी कड़ी में पद्मिनी कोल्हापुरे का बेटा जिस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहा है उसी फिल्म से रवि किशन की बेटी रीवा भी फिल्मों में आयेगी।

रीवा ने नसीरूद्दीन शाह के प्ले ग्रूप के साथ एक साल तक अभिनय किया हैl यही नहीं उन्होंने अमेरिका के ऐक्टिंग कॉर्प इंस्टीट्यूट से डेढ़ साल तक अभिनय का प्रशिक्षण भी लिया है । रीवा की एंट्री में अहम् बात ये है कि जिस निर्माता नितिन मनमोहन की फिल्म आर्मी से रवि किशन की पहचान बॉलीवुड में बनी थी, उन्हीं की बेटी की फिल्म से रीवा भी बॉलीवुड में क़दम रख रही है ।

रीवा ने बताया की वह अमेरिका में थी तब पापा रवि किशन के दोस्त मोईंन बेग का फ़ोन आया और उन्होंने ही ख़ुशख़बरी दी । रीवा की पहली फ़िल्म में पद्मिनी कोल्हापुरी का बेटा प्रियंक भी अभिनय के क्षेत्र में उतर रहा है जबकि अक्षय खन्ना भी इस फिल्म में होंगे । रवि किशन ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की रीवा का बचपन मुझे अभिनय करते और अभिनय का गुर सिखते बिता है और वो जन्मजात कलाकार है ऐसे में इस फ़ील्ड में उसका भविष्य उज्जवल है ।

उनकी डेब्यू फिल्म का नाम सब कुशल मंगल है। इस फिल्म को शाद अली, मणिरत्नम और शिमीत अमीन के असिस्टेंट रह चुके करण कश्यप डायरेक्ट कर रहे हैं, जिनकी ये पहली फिल्म है। फिल्म की शूटिंग अगले महीने से शुरू होगी। इसी फिल्म को निर्माता नितिन मनमोहन की बेटी प्राची प्रोड्यूस करेंगी । फिल्म सब कुशल मंगल एक कॉमेडी फिल्म होगी जिसे करण ने ही लिखा है। ये फिल्म झारखंड से जुड़ी कहानी होगी।

इस साल कई ऐसे नए नए चेहरों के आने की उम्मीद है, जिनकी बॉलीवुड में रिश्तेदारी रही है। इनमें परेश रावल का बेटा आदित्य, चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे ( स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2) , सनी देओल के बेटे करण ( पल पल दिल के पास), मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन ( नोटबुक), सुनील शेट्टी के बेटे अहान (तेलुगु फिल्म RX 100 का हिंदी रीमेक) , कटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ ( टाइम टू डांस), संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मिंन और जावेद जाफरी के बेटे मिज़ान (अनाम फिल्म), डैनी डेनज़ोंगपा के बेटे रिन्जिंग (स्क्वॉड ), ट्विंकल खन्ना की मौसी का लड़का करण कपाडिया ( ब्लैंक ), अमरीश पुरी के पोते वर्धन पुरी और शिवलिका ओबरॉय (पागल ), पूनम ढिल्लन के बेटे अनमोल ठकेरिया (Tuesdays And Fridays), पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला ( जवानी जानेमन) और भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी ( मर्द को दर्द नहीं होता) शामिल हैं l


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन राजू कुमार हिरानी पर लगे Me too आरोप पर पहली बार बोले विधु विनोद चोपड़ा

1 Hour ago

राजकुमार हीरानी पर लगे मी टू आरोप के बाद लगातार इस बात को लेकर चर्चा है कि आखिरकार इस मुद्दे पर आगे क्या हुआ और क्या कदम उठाए गए हैं। ऐसे में विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब विधु विनोद चोपड़ा से राजकुमार हिरानी पर लगे मी टू आरोप के बारे में बात की गई तो विधु विनोद चोपड़ा ने इस सवाल के जवाब में कुछ ना कहना ही बेहतर समझा।

उन्होंने सवाल को दरकिनार करते हुए कहा कि फिलहाल वह इस मंच पर उसके बारे में कुछ भी नहीं कहेंगे।  उन्होंने आगे कहा कि आज हम इस मंच पर किसी और महत्वपूर्ण चीज के लिए बैठे हैं वह भी एक महत्वपूर्ण इश्यू है उस पर हम बात करेंगे लेकिन अभी नहीं। उसके लिए जब सही वक्त आएगा तब हम उस पर जरूर बात करेंगे। यह कहते हुए विधु विनोद चोपड़ा ने इस सवाल का जवाब दिया और आगे कुछ भी कहने से मना कर दिया।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही राजकुमार हिरानी की एक फीमेल असिस्टेंट द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि संजू फिल्म के निर्माण के दौरान लगातार छह महीनों तक राजकुमार हैरानी ने शोषण क्या किया है। इसे लेकर उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा से इस बात की शिकायत भी दर्ज की थी। बाद में उस वेबसाइट जिन्होंने इस खबर का खुलासा किया है, उनसे बातचीत के दौरान अनुपमा चोपड़ा ने अपना स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि हां, यह सच है कि उन तक इसकी शिकायत आई है और वे और उनकी टीम इस मसले को देख रही हैं। वहीं राजकुमार हिरानी का साफ कहना कि उन पर लगे सारे आरोप बेबुनियाद हैं। और वह इस पर कानूनी रूप से एक्शन ले रहे हैं। 


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office पर चौथे दिन मजबूत हुई मणिकर्णिका, 50 करोड़ से इतनी दूर

1 Hour ago

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी अपनी रिलीज़ के चौथे दिन संभल गई और पांच करोड़ से अधिक की कमाई कर 50 करोड़ के करीब पहुंच गई है।

झांसी की रानी के जीवन पर बनी फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले सोमवार को यानि चौथे दिन 5 करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन किया हैl फिल्म को पहले दिन 8 करोड़ 75 लाख रूपये की कमाई हुई थी यानि उस तुलना में करीब 42 प्रतिशत की गिरावट है जो अच्छी मानी जा सकती है। फिल्म को अब तक 47 करोड़ 65 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है।

उत्तर भारत में जिस तरह का कलेक्शन मिला है उससे हिसाब से फिल्म को इस हफ़्ते में करीब 60 करोड़ रूपये तक की कमाई हो जायेगी। कंगना की ये फिल्म अब इस साल की वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है । उरी ने पहले वीकेंड पर 35 करोड़ 73 लाख रूपये की कमाई की थी ।मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ किया गया है l फिल्म देश में 3000 और ओवरसीज में 700 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई है l दुनिया के 50 देशों में एक साथ रिलीज़ किया गया है l

110 करोड़ रूपये की लागत(प्रचार खर्च छोड़ कर) से बनी और करीब दो घंटे 28 मिनट की मणिकर्णिका की कहानी बाहुबली के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की कहानी लिखी है और राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन ( बीच में छोड़ कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है। फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर है , जिसमें बचपन की मनु के झाँसी की रानी बनने और अंग्रेजों से मुकाबला करने की पूरी कहानी दिखाई गई है। कंगना मणिकर्णिका बनी हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ इस फिल्म के कई सारे डिपार्टमेंट भी संभाले।

फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता ने गंगाधर राव, डैनी डेन्जोंपा ने गुलाम गौस खान, सुरेश ओबराय ने पेशवा बाजीराव, वैभव तत्ववादी ने पूरण सिंह और ताहेर शब्बीर ने संग्राम सिंह के रोल किया है। इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार झलकारी बाई का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, काशीबाई बनी हैंl रायपुर की उन्नति देवरा ने कंगना की फौज का हिस्सा हैं l प्रिया गमरे भी हैं और स्वाति सेमवाल भीl सदाशिव राव भाऊ का रोल मोहम्मद जीशान अयूब ने निभाया है।सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस फिल्म के गीतकार और डायलॉग राइटर हैं।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन प्रियंका-निक, दीप-वीर की शादी में करोड़ों का बजट, आमिर की शादी का बजट सुनेंगे तो हिल जायेंगे

1 Hour ago

आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट खान यूं ही नहीं कहलाते. वह अपनी फिल्मों के चयन से लेकर अपनी फिल्मों की मार्केटिंग भी जिस लिहाज से करते हैं , उनका बजट हमेशा ही कंट्रोल में होता है. वह बहुत ही संयम से अपनी फिल्मों का चुनाव और निर्माण भी करते हैं. आपको यह बात जान कर हैरानी होगी, लेकिन आमिर में यह गुण हमेशा से थे.

जहां फिल्मी सितारे आज अपनी शादियों में लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करते हैं. आमिर खान की शादी का बजट सुन कर आपको अपने कानों पर ही विश्वास नहीं होगा. आमिर ने खुद यह राज खोला है. आमिर खान ने हाल ही में जागरण डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि जब उन्होंने रीना जो कि उनकी पहली पत्नी थीं, तो जब आमिर और रीना की शादी हुई थी, उन्होंने अपनी शादी में महज 10 रुपये खर्च किये थे. आमिर ने बताया कि उनकी शादी के बारे में उन्होंने अपने पेरेंट्स को नहीं बताया था. यह पूछे जाने पर कि उन्होंने पेरेंट्स को क्यों नहीं बताया था. आमिर ने कहा कि यह बहुत लंबी कहानी है. कभी जब उनकी बायोपिक बनेगी तो वह उसमें बताएँगे.

आमिर ने यह जरूर बताया कि रीना के साथ उन्होंने कोर्ट में शादी की थी , तब तीन गवाह थे, जिसमें उनके स्कूल के दोस्त सत्यजीत भटकल, उनकी पत्नी स्वाति भटकल और आनंद का नाम शामिल है. आमिर ने बताया कि वह बस लेकर कोर्ट पहुंचे थे. उन्होंने पचास पैसे खर्च किये थे और 211 नंबर की बस ली थी. फिर वह बस जाकर रुकी थी बांद्रा स्टेशन पर. फिर उसके बाद वह ब्रिज चढ़ कर दूसरी तरफ गए थे, बांद्रा ईस्ट में. फिर उन्होंने चल कर गृह निर्माण भवन गए, जहां पर मैरेज रजिस्ट्रार का ऑफिस था और वह अपनी शादी को मोस्ट बजट फ्रेंडली शादी मानते हैं. वहीं स्वाति भटकल, जो कि रूबरू रौशनी की निर्देशक हैं. स्वाति ने आमिर के बारे में यह भी बताया कि उनकी शादी का रिस्पेशन सत्यजित भटकल के घर पर हुआ था. 


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office पर फिसली मर्दानी, मणिकर्णिका को पहले वीकेंड में इतने करोड़ की कमाई

1 Hour ago

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी ने अपनी रिलीज़ के पहले तीन दिनों में 42 करोड़ से अधिक का कलेक्शन तो कर लिया है लेकिन फिल्म की तीसरे दिन की कमाई दूसरे दिन के मुकाबले घट गई है।

झांसी की रानी के जीवन पर बनी फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तीन दिन में 42 करोड़ 55 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म ने तीसरे दिन यानि रविवार को 15 करोड़ 70 लाख रूपये का कलेक्शन किया है।

फिल्म को दूसरे दिन शानदार 18 करोड़ 10 लाख रूपये की कमाई हुई थी लेकिन पहले दिन मणिकर्णिका ने सिर्फ 8 करोड़ 75 लाख रूपये की कमाई की जो इस फिल्म की उम्मीदों से काफ़ी कम रहा। हालांकि तीन दिनों के कलेक्शन को मिला कर हुई कमाई अच्छी मानी जा रही है क्योंकि फिल्म को दिल्ली, यूपी और पंजाब टेरिटरी से अच्छी कमाई हुई है और आगे भी जारी रहने की उम्मीद है।

मणिकर्णिका को ओवरसीज़ से अब तक 1.55 मिलियन डॉलर यानि 11 करोड़ तीन लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है l उत्तरी अमेरिका से 55900 डॉलर, यूएई से 47100 डॉलर, यू के से 11800 डॉलर और फिजी से 13700 डॉलर की कमाई हुई है l

कंगना रनौत की इस ऐतिहासिक चरित्र पर बनाई गई फिल्म को गणतंत्र दिवस का ही फायदा मिला है लेकिन माना जा रहा है कि इस वीक में फिल्म करीब 25 करोड़ रूपये और जोड़ सकती है। कंगना की ये फिल्म अब इस साल की वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है । उरी ने पहले वीकेंड पर 35 करोड़ 73 लाख रूपये की कमाई की थी ।

मणिकर्णिका के इसी कलेक्शन के साथ कंगना ने अपनी ही फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के अब तक के अपने कलेक्शन 38 करोड़ 15 लाख के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है ।

इसी फिल्म को पहले हफ़्ते में 70 करोड़ से अधिक का कलेक्शन मिला था जिस पर मणिकर्णिका की नज़र रहेगी।

कंगना की पिछली फिल्म सिमरन ने पहले वीकेंड में 15 करोड़ 48 लाख रूपये कमाये

रंगून ने 14 करोड़ 50 लाख रूपये से का वीकेंड कलेक्शन किया

कट्टी बट्टी ने पहले वीकेंड में 16 करोड़ 27 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुई फिल्मों का ओपनिंग वीकेंड ( ये फिल्में गणतंत्र दिवस के आसपास रिलीज़ हुई हैं, जरुरी नहीं कि उनमें 26 जनवरी का कलेक्शन शामिल हो) 

साल 2018 में पद्मावत रिलीज़ हुई। 114 करोड़ रूपये का वीकेंड कलेक्शन रहा

साल 2017 में रईस आई और पहले वीकेंड में 94 करोड़ 48 लाख रूपये जोड़े 

उसी दिन रिलीज़ हुई काबिल। 67 करोड़ 46 लाख कलेक्शन हुआ 

साल 2016 में 22 जनवरी को एयरलिफ्ट आई। 44 करोड़ 30 लाख रूपये

साल 2015 में 23 जनवरी को बेबी आई। 36 करोड़ सात लाख कमाये

साल 2014 में 24 जनवरी को जय हो आई। 60 करोड़ 68 लाख रूपये आये।

साल 2013 में रेस 2 आई और 51 करोड़ 35 लाख रूपये मिल गए।

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ किया गया है l फिल्म देश में 3000 और ओवरसीज में 700 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई है l दुनिया के 50 देशों में एक साथ रिलीज़ किया गया है l 110 करोड़ रूपये की लागत(प्रचार खर्च छोड़ कर) से बनी और करीब दो घंटे 28 मिनट की मणिकर्णिका की कहानी बाहुबली के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की कहानी लिखी है और राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन ( बीच में छोड़ कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है।

फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर है , जिसमें बचपन की मनु के झाँसी की रानी बनने और अंग्रेजों से मुकाबला करने की पूरी कहानी दिखाई गई है। कंगना मणिकर्णिका बनी हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ इस फिल्म के कई सारे डिपार्टमेंट भी संभाले। फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता ने गंगाधर राव, डैनी डेन्जोंपा ने गुलाम गौस खान, सुरेश ओबराय ने पेशवा बाजीराव, वैभव तत्ववादी ने पूरण सिंह और ताहेर शब्बीर ने संग्राम सिंह के रोल किया है।

इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार झलकारी बाई का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, काशीबाई बनी हैंl रायपुर की उन्नति देवरा ने कंगना की फौज का हिस्सा हैं l प्रिया गमरे भी हैं और स्वाति सेमवाल भीl सदाशिव राव भाऊ का रोल मोहम्मद जीशान अयूब ने निभाया है।सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस फिल्म के गीतकार और डायलॉग राइटर हैं।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन बाज़ नहीं आये रणवीर सिंह, अमिताभ बच्चन संग कर दी पीएम वाली हरकत!

1 Hour ago

आपको याद होगा, जब रणवीर सिंह कुछ दिन पहले बॉलीवुड के सितारों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली गये थे, तो उन्होंने पीएम को हग कर लिया था। कुछ वैसा ही अब अमिताभ बच्चन ने रणवीर के साथ किया है।

महाराष्ट्र पुलिस की ओर से हर साल फंड रेज़िंग कार्यक्रम उमंग आयोजित किया जाता है, जिसमें बॉलीवुड के तमाम सेलेब्रिटीज़ शामिल होते हैं और परफॉर्म करते हैं। इस बार यह कार्यक्रम बीकेसी में 27 जनवरी को हो रहा है, जिसकी रिहर्सल के दौरान 26 जनवरी को अमिताभ और रणवीर की मुलाक़ात हुई थी। रणवीर बेहद जोशीले व्यक्ति हैं। उनका जोश पर्दे पर तो दिखता ही है, वास्तविक जीवन में भी वो उत्साह से लबरेज़ रहते हैं। इसीलिए जब किसी से मिलते हैं तो पूरे जोश के साथ मिलते हैं।

बिग बी भी रणवीर के इस उत्साह और उमंग के फैन हैं। इसीलिए इस इवेंट में वो उन्हीं के अंदाज़ में मिलते नज़र आये। इस मुलाक़ात की अमिताभ बने कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिनके बारे में लिखा है- 'गणतंत्र दिवस पर, मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस के परिवारों के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए आयोजित होने वाली इवेंट की रिहर्सल। इलेक्ट्रिक रणवीर सिंह से मुलाक़ात।'

रणवीर सिंह की फ़िल्म गली बॉय 14 फरवरी को रिलीज़ होने वाली है और इन दिनों वो इस फ़िल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। जगह-जगह उनका वही रैपर वाला अंदाज़ दिखायी दे रहा है। इससे पहले उनकी सिम्बा ब्लॉकबस्टर हो चुकी है। रणवीर अपने करियर के शानदार दौर में चल रहे हैं और बॉलीवुड के प्रमुख सितारों में उनकी गिनती होने लगी है। कुछ दिनों पहले पीएम ने सिनेमा की यंग जेनरेशन के कई सितारों से मुलाक़ात की थी। 

इस मुलाक़ात के लिए करण जौहर चार्टर्ड प्लेन के ज़रिए सभी को दिल्ली लेकर गये थे। इनमें वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव जैसे सितारे शामिल थे।

Publish Date:Mon, 28 Jan 2019 04:27 PM (IST)
बाज़ नहीं आये रणवीर सिंह, अमिताभ बच्चन संग कर दी पीएम वाली हरकत!
रणवीर सिंह की फ़िल्म गली बॉय 14 फरवरी को रिलीज़ होने वाली है और इन दिनों वो इस फ़िल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। जगह-जगह उनका वही रैपर वाला अंदाज़ दिखायी दे रहा है।

मुंबई। आपको याद होगा, जब रणवीर सिंह कुछ दिन पहले बॉलीवुड के सितारों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली गये थे, तो उन्होंने पीएम को हग कर लिया था। कुछ वैसा ही अब अमिताभ बच्चन ने रणवीर के साथ किया है।

महाराष्ट्र पुलिस की ओर से हर साल फंड रेज़िंग कार्यक्रम उमंग आयोजित किया जाता है, जिसमें बॉलीवुड के तमाम सेलेब्रिटीज़ शामिल होते हैं और परफॉर्म करते हैं। इस बार यह कार्यक्रम बीकेसी में 27 जनवरी को हो रहा है, जिसकी रिहर्सल के दौरान 26 जनवरी को अमिताभ और रणवीर की मुलाक़ात हुई थी। रणवीर बेहद जोशीले व्यक्ति हैं। उनका जोश पर्दे पर तो दिखता ही है, वास्तविक जीवन में भी वो उत्साह से लबरेज़ रहते हैं। इसीलिए जब किसी से मिलते हैं तो पूरे जोश के साथ मिलते हैं।

बिग बी भी रणवीर के इस उत्साह और उमंग के फैन हैं। इसीलिए इस इवेंट में वो उन्हीं के अंदाज़ में मिलते नज़र आये। इस मुलाक़ात की अमिताभ बने कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिनके बारे में लिखा है- 'गणतंत्र दिवस पर, मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस के परिवारों के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए आयोजित होने वाली इवेंट की रिहर्सल। इलेक्ट्रिक रणवीर सिंह से मुलाक़ात।'

रणवीर सिंह की फ़िल्म गली बॉय 14 फरवरी को रिलीज़ होने वाली है और इन दिनों वो इस फ़िल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। जगह-जगह उनका वही रैपर वाला अंदाज़ दिखायी दे रहा है। इससे पहले उनकी सिम्बा ब्लॉकबस्टर हो चुकी है। रणवीर अपने करियर के शानदार दौर में चल रहे हैं और बॉलीवुड के प्रमुख सितारों में उनकी गिनती होने लगी है। कुछ दिनों पहले पीएम ने सिनेमा की यंग जेनरेशन के कई सितारों से मुलाक़ात की थी। 

इस मुलाक़ात के लिए करण जौहर चार्टर्ड प्लेन के ज़रिए सभी को दिल्ली लेकर गये थे। इनमें वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव जैसे सितारे शामिल थे।


सभी ने जहां प्रधानमंत्री से मिलते वक़्त हाथ मिलाते हुए तस्वीरें पोस्ट की थीं, वहीं रणवीर ने सबसे अलग पीएम को बाहों में भींचते हुए फोटो पोस्ट की थी। पीएम ने भी बिना किसी हिचकिचाहट के रणवीर की इस गर्मजोशी का जवाब दिया था। यह फोटो इंटरनेट पर वायरल हो गयी थी। रणवीर ने इसे जादू की झप्पी नाम दिया था।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office: स्त्री पर भारी उरी, अब Blockbuster की ओर, इतनी हुई कमाई

1 Hour ago

विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक बॉक्स ऑफिस पर लगातार भारी कमाई के साथ अब ब्लॉकबस्टर फिल्म की श्रेणी में शामिल होने वाली हैl फिल्म ने अब तक 134 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली हैl

आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने अपनी रिलीज़ के 15 वें दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 5 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया हैl फिल्म को अब तक 134 करोड़ नौ लाख रूपये का कलेक्शन किया है l फिल्म को 8 करोड़ 20 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थी। उरी ने आलिया भट्ट की राज़ी के 123 करोड़ 84 लाख रूपये के कलेक्शन को पहले ही पीछे छोड़ दिया था और अब राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री के 129 करोड़ 90 लाख रूपये को भी पार कर गई हैl आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा की फिल्म बधाई हो के 137 करोड़ 60 लाख रूपये के कलेक्शन को भी हासिल करना भी अब एक दिन का ही काम हैl

उरी सर्जिकल स्ट्राइक इस साल की पहली 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म है। उरी को पहले हफ़्ते में 70 करोड़ 94 लाख रूपये का कलेक्शन मिला जबकि दूसरे वीकेंड में 37 करोड़ 96 लाख रूपये का l फिल्म उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। साथ ही परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना का भी अहम् रोल हैl उरी -सर्जिकल स्ट्राइक, कहानी है तब की जब 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए। ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कैसे आतंकियों के बेस को तबाह किया था, उरी में यही दिखाया गया l फिल्म करीब 40 करोड़ के बजट में बनी है ।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन फिर भड़की तनुश्री दत्ता, कहा अदृश्य शक्तियां कर देंगी नाना सहित सबका सर्वनाश

1 Hour ago

पिछले साल बॉलीवुड सहित आम लोगों को भी हिलाकर रख देने वाले मी टू अभियान की ‘जनक’ कही जाने वाली तनुश्री दत्त अमेरिका वापस लौट गई हैं लेकिन उनके आरोपों का सिलसिला ख़त्म नहीं हुआ है।

तनुश्री दत्ता ने फिर से बॉलीवुड के लोगों को आड़े हाथों लेते हुए उन पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने नाना पाटेकर, गणेश आचार्य, सामी सिद्दीकी और राखी सावंत के ख़िलाफ़ बातें कहीं हैं। उन्होंने कहा कि वो उस सभी लोगों को बददुआ देती हैं जिन्होंने दस साल पहले उनके करियर को तबाह करने की हरकत की और तब से अब तक उसमें कई लोग शामिल रहे।

तनुश्री ने एक नया बयान जारी किया है। इस बयान में उन्होंने ऐसी ऐसी बातें लिखीं हैं जिनका सामान्य रूप से उल्लेख भी नहीं किया जा सकता। गणेश आचार्य ऐसे आदमी है जिनको मैंने फिल्म हॉर्न ओके प्लीज़ गाने के लिए रिकमेंड किया था लेकिन वो नाना के पक्ष में हो गए। चार आरोपियों में उनका नाम भी एफआईआर में है। एक नहीं चार लोगों ने मुझे सेट पर प्रताड़ित किया। उस वक्त मैं सिर्फ 24 साल की थी और अपना करियर शुरू कर रही थी। उन्होंने गणेश आचार्य पर उनकी छवि को इंडस्ट्री में बिगाड़ने का आरोप भी लगाया है।

इमेज को ख़राब करने का इसी तरह का अभियान राखी सावंत ने भी मेरे लिए चलाया था जब मुझ पर अभद्र बर्ताव के कई आरोप लगाए गए। तनुश्री ने अपने बयान में कहा है कि मुझे आश्चर्य है कि मैं अब भी जिंदा हूं। पिछले छह महीनों तक मैं भारत में रही और उस दौरान यौन शोषण के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई। मैं इन चारों और हॉर्न ओके प्लीज़ के निर्देशन राकेश सारंग को दिल से बददुआ देती हूं। और इन लोगों के साथ भविष्य में भी जो निजी या पेशवर रूप से उसे भी ये बददुआ लगेगी। जैसी प्रताड़ना मैंने झेली है, इन सबको झेलनी पड़ेगी। इसलिए आने वाले समय में अपने दोस्त और सहयोगी चुनते समय बहुत ध्यान रखें।

तनुश्री ने आगे कहा कि आप लोगों ने मेरे ख़िलाफ़ बहुत ही ज़हर उगला है और अब मैं उसे आपको लौटतीं हूं। कोई भी पंडित या पुजारी आपको इस बददुआ से बचा नहीं पाएगा। देवी-देवता भी आपकी कोई मदद नहीं करेंगे।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office पर रणवीर- सारा की सिंबा ने 20 दिनों में कर ली इतनी कमाई

1 Hour ago

रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा  अब घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर धीमी पड़ गई है लेकिन उसके पास इस वीकेंड में अच्छी कमाई करने के साथ कलेक्शन को 250 करोड़ तक पहुँचने का एक मौका जरुर है l 

 रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सिंबा ने अपनी रिलीज़ के 20 वें दिन यानि इस बुधवार को एक करोड़ 31 लाख रूपये का कलेक्शन किया जो बुधवार के दो करोड़ 29 लाख रूपये के मुकाबले करीब 45 प्रतिशत तक गिर गयाl  फिल्म की कुल कमाई अब 231 करोड़ 31 लाख रूपये हो गई l फिल्म सिंबा को अब ब्लॉकबस्टर फिल्म की श्रेणी में शामिल कर लिया गया है l उम्मीद की जा रही है इस ये हफ्ता पूरा करने के साथ फिल्म 235 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी और इस वीकेंड के साथ 250 करोड़ का भी l 

सिंबा ने 20 करोड़ 72 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और पहले वीकेंड में 75 करोड़ 11 लाख रूपये का बिज़नेस किया। फिर पहले हफ़्ते में 150 करोड़ 81 लाख रूपये और दूसरे वीकेंड में 39 करोड़ 83 लाख रूपये का कलेक्शन किया l वैसे सिंबा के कलेक्शन में उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने सेंध लगाई है, जो बेहतरीन कमाई कर रही है।

सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। लेकिन एक दिन जब उसकी मुंहबोली बहन के साथ रेप हो जाता है तो उसका खून खौल उठता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। रणवीर सिंह की इस फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा की ओपनिंग 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ के 963 स्क्रीन्स में हुई थी।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन सलमान खान की ‘भारत’ है इस ‘India’ की कहानी, पढ़िये ख़बर

1 Hour ago

सलमान खान की आने वाली फिल्म भारत चर्चा में है. फिल्म की शूटिंग फिलहाल हो रही है. फिल्म में कटरीना कैफ भी अहम् भूमिका में है. फिल्म के टीजर को लेकर चर्चा है कि 26 जनवरी को दर्शकों के सामने आएगा.

फिल्म के टीज़र में दर्शक देखेंगे जब कहा जायेगा कि जानते हो मेरे मां बाबा ने मेरा नाम भारत क्यों रखा था? ऐसे में साफ़ है कि भारत सलमान का ही नाम है और इसके पीछे एक दिलचस्प कहानी यह है कि फिल्म में उन्हें 25 से 72 साल की उम्र अवधि को दिखाया जायेगा. फिल्म में पार्टिशन से पहले के भी हिस्से दिखाए जायेंगे. वहीं इसमें कई सारे ऐसे हिस्से भी होंगे, जिसमें पीरियड की कहानी कही जाएगी. फिल्म पीरियड ड्रामा नहीं है. लेकिन बैक ड्रॉप में पूरी कहानी होगी, जिसमें भारत के कई दशकों को दिखाया जायेगा, जिसमें भारत जैसे देश में कई बड़े बदलाव हुए हैं और यह पूरी कहानी सलमान खान के किरदार के अनुसार दर्शक देखेंगे. यही वजह है कि सलमान खान का नाम फिल्म में भारत रखा गया है.

बता दें कि सलमान खान की यह फिल्म कोरियन फिल्म ओड टू माई फादर का हिंदी रीमेक है और दर्शक इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसी फिल्म में वरुण धवन भी एक स्पेशल भूमिका में होंगे. खबर है कि वरुण को फिल्म में धीरू भाई अम्बानी का रोल प्ले करते हुए दिखाया जायेगा.

हालांकि अबतक इस खबर पर पुष्टि नहीं हो पाई है. खबर है कि 26 जनवरी को इस फिल्म की रिलीज़ तारीख (ईद के मौके पर) की घोषणा भी होगी. और फिल्म का टीज़र भी इसी दिन लांच किया जायेगा.


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office पर ‘उरी’ उड़ी जाय, विक्की की इस फिल्म ने लाया कमाई का तूफ़ान

1 Hour ago

विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक ने तो जैसे बॉक्स ऑफिस पर थमने का नाम ही नहीं ले रही है और ऐसा हो भी क्यों जब दर्शकों में भारतीय सेना के पराक्रम को देखने के लिए उत्सुकता लगातार छठे दिन भी बनी हुई हो, जब कमाई 63 करोड़ के भी पार हो गई है।

सुपर हिट हो चुकी आदित्य धर की उरी- सर्जिकल स्ट्राइक ने अपनी रिलीज़ के छठे दिन यानि इस बुधवार को 7 करोड़ 73 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। एक छोटे बजट की फिल्म के लिए हफ्ता पूरा होने से एक दिन पहले किया गया ये कलेक्शन मायने रखता है क्योंकि फिल्म को 8 करोड़ 20 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थी। फिल्म की कुल कमाई अब 63 करोड़ 54 लाख रूपये हो गई हैl इस शानदार प्रदर्शन के बाद विक्की कौशल की ये फिल्म पहले हफ़्ते 70 करोड़ के आंकड़े को पार कर जायेगी। वीकेंड तक 100 करोड़ रूपये मिल जाते हैं तो ये साल की पहली और अपने बजट में सबसे तेज़ 100 करोड़ रूपये कमाने वाली हाल के वर्षों में रिलीज़ पहली फिल्म होगी।

फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने पिछले साल की 100 करोड़ी फिल्मों स्त्री, राज़ी और बधाई हो से भी तेज़ी से कमाई कर एक नया इतिहास रचा है और विक्की भी राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना की तरह कमाऊ स्टार्स की जमात में शामिल हो गए हैं l फिल्म उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। साथ ही परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना का भी अहम् रोल है l एक सच्ची कहानी और देश प्रेम का जज़्बा दर्शकों को आकर्षित कर गया है।

उरी -सर्जिकल स्ट्राइक, कहानी है तब की जब 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए। ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कैसे आतंकियों के बेस को तबाह किया था, उरी में यही दिखाया गया l दस से 15 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग सर्बिया में हुई है । इस फिल्म में परेश रावल देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के रोल में हैं।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Me Too: जावेद अख्तर ने राजकुमार हिरानी को इंडस्ट्री के सबसे शरीफ आदमियों में से एक बताया

1 Hour ago

मी टू को लेकर राजकुमार हिरानी के सपोर्ट हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के प्रतिष्ठित शख्सियत ने अपनी बात रखी है. निर्देशक राजकुमार हिरानी के बार में जावेद अख्तर ने ट्विट करते हुए कहा है कि वह फिल्म इंडस्ट्री के सबसे शालीन व्यक्ति हैं.

उन्होंने कहा है कि वह 1965 में फिल्म इंडस्ट्री में आये. इतने सालों के बाद, अगर उनसे पूछा जाए कि इस इंडस्ट्री में सबसे शरीफ व्यक्ति कौन हैं, तो उनके दिमाग में पहला नाम राजू हिरानी का है. उन्होंने आगे लिखा है कि जीबी शॉ ने कहा है कि ज्यादा अच्छा होना भी ज्यादा खतरनाक होता है.

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office: इस हफ़्ते छह फिल्में, नकलची, फ्रॉड और बहरूपिये आयेंगे, इतनी होगी कमाई

1 Hour ago

बॉक्स ऑफ़िस पर इस हफ़्ते छह फिल्मों के बीच टकराव होगा । एक तरफ़ गोविंदा होंगे तो दूसरी तरफ़ इमरान हाशमी और उनके अलावा अरशद वारसी भी। इन फिल्मों से बॉक्स ऑफ़िस पर को कोई बड़ी अपेक्षा नहीं है लेकिन देखना होगा कि इनमें से कौन सी फिल्म दर्शकों को रास आती है ।

नए साल के 18वें दिन बॉक्स ऑफ़िस पर गोविंदा की रंगीला राजा, इमरान हाशमी की वाय चीट इंडिया, अरशद वारसी की फ्रॉड सइयां, चीन युद्द के दौरान की कहानी 72 आवर्स, राधिका आप्टे की बॉम्बैरिया और मौलाना आज़ाद पर एक फिल्म रिलीज़ हो रही है ।

वाय चीट इंडिया

सौमिक सेन के निर्देशन में बनी इमरान हाशमी और श्रेया धनवंतरी की ये फिल्म पहले चीट इंडिया थी लेकिन सेंसर की आपत्ति के बाद उसमें Why शब्द जोड़ दिया गया। ये फिल्म कोई ठगी वाली फिल्म नहीं बल्कि भारत की शैक्षणिक व्यवस्था की कमियों को उजागर करती कहानी है और इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे शिक्षा एक समानांतर भ्रष्ट और लालची व्यवस्था बन गई है और नक़ल धंधा बन चुका है। फिल्म में इमरान हाशमी ऐसे चीटर बने हैं जो इंजीनियरिंग और मेडिकल में जाने वाले स्टूडेंट्स से मोटी फीस लेकर उनकी जगह किसी दूसरे से परीक्षा दिलवा देता है l इसे उसने अपना पेशा बना लिया और करोड़पति हो गया। फिल्म को बनाने में 20 से 25 करोड़ रूपये का बजट लगा है और ट्रेड सर्किल का अनुमान है कि फिल्म को पहले दिन दो से चार करोड़ रूपये के बीच का कलेक्शन मिल सकता है।

इमरान हाशमी की पिछली सोलो फिल्म ( बादशाहो मल्टी स्टारर थी) राज़ रीबूट थी जिसे 30 करोड़ 29 लाख रूपये ( ओपनिंग 6.30 करोड़) का कलेक्शन मिला था l

रंगीला राजा

सेंसर के पूर्व प्रमुख पहलाज निहलानी इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं और उनकी सेंसर बोर्ड के साथ हुई खटपट के कारण ये फिल्म काफ़ी समय से रिलीज़ नहीं हो पाई थी l फिल्म रंगीला राजा में गोविंदा दोहरी भूमिका में नजर आएंगेl इस फिल्म में वह कुल चार अलग-अलग किरदारों की भूमिका निभाते देखे जा सकेंगे। उन्होंने बाबा रामदेव और विजय माल्या का भी लुक लिया है। इस कॉमेडी फिल्म में उनके साथ मिशिका चौरसिया और दिगंग्ना सूर्यवंशी हैं l फिल्म को एक करोड़ प्लस तक की ओपनिंग का अनुमान है क्योंकि गोविंदा की अदाओं के दीवाने अब भी हैं l

फ्रॉड सइयां

गोलमाल अगेन और भैयाजी सुपरहिट के बाद अरशद वारसी एक सोलो फिल्म लेकर आ रहे हैं फ्रॉड सइयां l प्रकाश झा के प्रोडक्शन में बनी फिल्म फ्रॉड सइयां एक सच्ची कहानी पर आधारित है जिसमें उस व्यक्ति ने सात शहरों में सात महिलाओं से शादी की और किसी को इस बात का पता नहीं चलने दिया। ये कॉमेडी फिल्म वाराणसी, मथुरा और इलाहाबाद (प्रयागराज) इलाके की कहानी है जहाँ अरशद वारसी के किरदार को अपने लाइफ के यंग डेज़ में ही पता चल जाता जाता है कि वो ढ़ेर सारी औरतों को अपने प्यार के जाल में फंसा कर शादी कर सकता है। उसने ठगी के इस धंधे को आगे बढ़ाया और 13 शादियां की। साथ ही उसके कई अफेयर भी रहे।

फिल्म फ्रॉड सइयां में अरशद के अलावा, सौरभ शुक्ला, एली अवराम, फ्लोरा सैनी और सारा लॉरेन अहम् भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्देशन सौरभ श्रीवास्तव ने किया है l करीब 12 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को लेकर अनुमान है कि पहले दिन करीब 50 से 80 करोड़ रूपये की कमाई हो सकती है l


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन लाइट्स कैमरा एक्शन: ऐसे समय में सड़कों पर निकल जाते हैं और लोगों को देखते हैं अनुपम खेर

1 Hour ago

मेरी जिंदगी में भी कई उतार-चढ़ाव आए। कई मौकों पर अकेलापन भी महसूस किया और उदास भी हुआ। लेकिन जब अकेलेपन या फिर अच्छा फील नहीं करता हूं तो मैं सड़कों पर निकल जाता हूं और लोगों को देखता हूं। फिर सोचा करता हूं मर्सीडीज़ जैसी कार में बैठकर भी क्या मायूस होना क्योंकि जब रेलवे स्टेशन पर सोया करता था तब मायूस नहीं हुआ तो अब क्यों। यह जीना भी क्या जीवन से हार कर। इसलिए लाइफ को डील करना आना चाहिए जिसके लिए एटीट्यूड जरूरी है। यह कहना है 500 से ज्यादा फिल्मों में अपने अभिनय कौशल से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले देश के प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर का। वे लाइट्स कैमरा एक्शन शो में जागरण डॉट कॉम के एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर से बातचीत में अपने फिल्मी सफर और जीवन के बारे में बात कर रहे थे। 

अनुपम ने आगे बताया कि 35 साल हो गए हैं इंडस्ट्री में और कई उतार-चढ़ाव आए। कुछ जगहों पर कामयाब रहा कुछ में नहीं। हर सिच्वेशन के दो पहलू होते हैं 50 फीसदी सक्सेस और 50 फीसदी फेल्योर। लोग फेल्योर के डर से सक्सेस की तरफ नहीं जाते। इसलिए मैं 50 फीसदी सक्सेस के बारे में सोचता हूं और आगे बढ़ता हूं। यह समझना जरूरी है कि फेल्योर एक इवेंट है न कि कोई व्यक्ति।

अपनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर को लेकर अनुपम ने कहा कि, जब मेरे पास यह स्क्रिप्ट डायरेक्टर ने सुनाई थी तब मेरा पहला रिएक्शन था कि नहीं करना है। क्योंकि किताब कंट्रोवर्सी में रही और मैं एक अलग फेज से गुजर रहा था। लेकिन टीवी पर एक दिन डॉ. मनमोहन सिंह जी को चलते हुए देखा। तो कोशिश की। मैं इतना कह सकता हूं कि अभी तक कि जितनी भी फिल्में की हैं उनसे से सबसे ज्यादा मेहनत इस फिल्म के लिए की है। 


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन मुन्नाभाई में ‘ख़ुदकुशी’ से बचाया गया विशाल ठक्कर तीन साल है लापता

1 Hour ago

संजय दत्त की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में वरुण का किरदार निभाने वाले विशाल ठक्कर पिछले तीन साल से लापता बताये जाते हैं लेकिन पुलिस को उनके बारे में अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।

साल 2003 में आई राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में विशाल ने उस ख़ुदकुशी के कोशिश करने वाले युवक का किरदार निभाया है जिसे मुन्नाभाई बाद में जीने के लिए प्रेरित करते हैं। वो उस दौरान दिखाया गए गाने सहित कई सीन में रहा। विशाल ने बाद में टीवी शो में भी काम किया था l बताया जाता है कि वो पिछले तीन साल से गायब है। मुंबई पुलिस में शिकायत भी दर्ज़ की गई है लेकिन अब तक उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। ठक्कर, साल 2015 में 31 दिसंबर के दिन फिल्म देखने के लिए घर से बाहर गया था और अगले दिन अपनी गर्लफ्रेंड के साथ ऑटोरिक्शा से शूट के लिए घोडबंदर रोड से अँधेरी जाते हुए दिखाई दिए। उसके बारे में कोई सुराग नहीं लग रहा है क्योंकि न तो उसने अपना फोन इस्तेमाल किया है और न ही बैंक एकाउंट। पुलिस ने अपने उसकी गर्लफ्रेंड से सुराग लेने की कोशिश की थी लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। पुलिस ने विशाल ठक्कर की गुमशुदगी के पोस्टर रेलवे स्टेशन और अस्पतालों में लगाए हैं।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन अभिषेक बच्चन का ख़ुलासा, बताया माँ जया और बीवी ऐश्वर्या में किससे ज़्यादा डरते हैं

1 Hour ago

 करण जौहर के शो कॉफ़ी विद करण का यह सीजन भी काफी चर्चित रहा है. इस बार शो का सबसे विवादित एपिसोड हार्दिक पंडया और के एल राहुल वाला रहा.

बहरहाल, करण के शो के नए एपिसोड में बच्चन किड्स यानी अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन शामिल होने वाले हैं. खबर है कि इस एपिसोड में बच्चन किड्स भी कई राज़ खोलने वाले हैं. इस एपिसोड का एक टीज़र जारी किया गया है, जिसमें करण अभिषेक से पूछते हैं कि उन्हें अपनी जिंदगी में सबसे अधिक डर किससे लगता है, मां से या पत्नी से. इस पर अभिषेक ने अपने सवाल के जवाब में कहा है कि उन्हें उनकी मां से डर लगता है, जबकि उनकी बहन श्वेता बच्चन अभिषेक की टांग-खिंचाई करते हुए कहती हैं कि अभिषेक को वाइफ यानि ऐश्वर्या राय बच्चन से अधिक डर लगता है.

इस पर अभिषेक उन्हें कहते हैं कि यह उनका रैपिड फायर राउंड है. वहीं श्वेता ने यह भी बताया कि वह अभिषेक की वह एक चीज जो वह बर्दाश्त करती हैं, वह है अभिषेक का सेन्स ऑफ़ ह्यूमर. इन सबके अलावा भी ऐसी कई किस्से दोनों एक दूसरे के बारे में शो के दौरान शेयर करने वाले हैं.

बता दें कि इससे पहले बहन भाइयों की जोड़ी में ईशान खट्टर-शाहिद कपूर, जाह्नवी कपूर-अर्जुन कपूर, सोनम कपूर-रिया कपूर-हर्षवर्धन भी इसी सीज़न में आ चुके हैं. पहले चर्चा थी कि ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक के साथ शो का हिस्सा बनेंगी लेकिन इस बार अभिषेक श्वेता के साथ शो का हिस्सा बने हैं


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन लो...आलिया तो हो गई हैं राज़ी, बस इस साल रुकना होगा, अगले बरस...

1 Hour ago

पिछले साल अकेले के दम पर बॉक्स ऑफ़िस से 100 करोड़ से अधिक कमाई करने वाली आलिया भट्ट इन दिनों फुल फॉर्म में हैं। उनकी फिल्म राज़ी ने पिछले साल कमाल का प्रदर्शन किया था और अब आलिया इस फिल्म के अगले भाग के लिए राज़ी हो गई हैं।

ख़बर है कि आलिया भट्ट ने राज़ी के सीक्वल में काम करने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। राज़ी, साल 2008 में आई हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ की कहानी पर आधारित रही। हरिंदर सिक्का ने उस दौरान हुई एक सच्ची घटना को किताब के पन्नों में कैद किया था। राज़ी कश्मीर की कॉलेज जाने वाली एक लड़की सहमत की कहानी है जो पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी कर देशभक्ति के लिए जासूस बन जाती है। और फिर जब इंटेलिजेंस के लोग ये मान लेते हैं कि सहमत फंस गई है और उसे ख़त्म करना होगा तब वो बड़ी ही सूझबूझ से बच कर निकल आती है।

पाकिस्तान ने भारत लौटने के बाद राज़ी की कहानी ख़त्म हो गई थी और अब खबर है कि हरिन्दर सिक्का ने अब अपने नॉवेल कॉलिंग सहमत का दूसरा भाग लिखना शुरू कर दिया है। इसे रिमेम्बरिंग सहमत का नाम दिया जा रहा है। सिक्का के मुताबिक उस लड़की (सहमत) से जब उन्होंने बातचीत की थी तो उससे इतनी सारी जानकारी मिली थी कि उस पर एक और किताब तो बनती ही है। जानकारी के मुताबिक राज़ी का दूसरा भाग जासूसी पर नहीं होगा बल्कि उस सहमत की आगे की ज़िंदगी पर होगा जब वो पाकिस्तान से लौट कर भारत आ जाती है। भारत आने के बाद सहमत डिप्रेशन में चली जाती हैं, अपने साथ हुई घटनाओं को सोच सोच कर। उसका अपने भी बेटे को स्वीकारने से मना कर देना और सार्वजनिक जीवन से अलग थलग हो जाना भी इस नॉवेल के दूसरे भाग का हिस्सा होगा।

हरिन्दर सिक्का के मुताबिक उन्होंने दूसरा भाग लिखना शुरू करने के साथ ही आलिया भट्ट से इस बारे में बात की है और आलिया ने फिर से सहमत का रोल करने में पूरी दिलचस्पी दिखाई है। जानकारी के मुताबिक इस साल के अंत तक ‘रिमेम्बरिंग सहमत’ छप कर बाज़ार में आ जायेगी और उसके बाद फिल्म को लेकर तैयार शुरू हो सकती है। मेघना गुलज़ार की फिल्म राज़ी में सहमत का वो किरदार आलिया भट्ट ने निभाया और फिल्म में विक्की कौशल, रजित कपूर, सोनी राजदान, अमृता खानविलकर, शिशिर शर्मा और जयदीप अहलावत ने काम किया।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन प्रधानमंत्री से मिलने पहुंची बॉलीवुड की फौज, इस काम के लिए गए थे सब

1 Hour ago

बॉलीवुड के कई बड़े सितारे आज दिल्ली में थे l प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए l मामला फिल्मों का ही था लेकिन चर्चा इस बात की कि सिनेमा का भविष्य क्या होगा और परदे पर किस तरह की संस्कृति दिखाई जानी चाहिए l

पी एम से मिलने गए लोगों में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, राजकुमार राव, विक्की कौशल, सिद्धार्थ मल्होत्रा, आयुष्मान खुराना, वरुण धवन, भूमि पेडणेकर, रोहित शेट्टी, करण जौहर, एकता कपूर, विकी कौशल, अश्विनी अय्यर तिवारी सहित कई दिग्गज शामिल थे, जो दिल्ली पहुंचे l भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड के उभरते सितारों के साथ भारतीय संस्कृति पर फिल्मों के कारण पड़ने वाले प्रभाव को लेकर चर्चा करने के लिए यह मीटिंग बुलाई थी l जहां पर एक उभरते हुए भारत के तौर पर इन सब की क्या सोच है, उस बारे में चर्चा की गई l

साथ ही फिल्म इंडस्ट्री किस प्रकार आगे बढ़ेl इस बारे में भी चर्चा हुई, ऐसा बताया गया l इतना ही नहीं किस प्रकार इन लोगों की फिल्में भारतीय संस्कृति और उसके प्रभाव से किस प्रकार बदलाव लाया जाएl इस बारे में चर्चा की गई l

इस मीटिंग की सकारात्मक बात यह है कि इस मीटिंग से क्या निकलता है यह जानने के लिए सभी उत्सुक हैl गौरतलब है इसके पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने कलाकारों को लेकर एक मीटिंग की थीl जिसमें एक भी महिला कलाकार के ना होने के चलते काफी बवाल हुआ थाl गौरतलब है कि सिनेमा को लेकर दिल्ली में कई आयोजन होते रहे हैं जिसमें नेताओं ने भी दिलचस्पी दिखाई है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिनेमा को लेकर बातचीत की जिसमें मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर और अभिनेता अक्षय कुमार भी शामिल हुए थे। इसको लेकर करण जौहर ने ट्विट करते हुए लिखा था कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनना बहुत शिक्षाप्रद रहा जिन्होंने अपनी इंडस्ट्री सॉफ्ट पॉवर स्टेट और हमारे सिनेमा की मजबूती पर अपने विचार रखे।

मीडिया और एंटरटेनमेंट रिप्रेंजेंटेटिव्स को बहुत सॉलिड सीख दी। करण जौहर ने इस ट्विट के साथ एक तस्वीर भी साझा की थीl जिसमें वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजर आ रहे हैं। 

अभिनेता विकी कौशल ने भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमें वे सभी सेलेब्स के साथ अपनी फिल्म उरी को लेकर प्रमोशन करते दिखे। इस वीडियो उस वक्त का ही है जब पीएम मोदी से मिलकर सभी कलाकार लौट रहे थे। 

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office पर सिंबा का राज, पद्मावत परास्त, रणवीर की नज़र अब इस रिकॉर्ड पर

1 Hour ago

से वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन के मामले में सिंबा 233 करोड़ 20 लाख रूपये तक पहुंच गई है जिसमें ओवरसीज के 54 करोड़ 96 लाख रूपये भी शामिल हैं।

रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने अपनी रिलीज़ का एक हफ़्ता पूरा कर लिया है, जो धमाकेदार रहा है। फिल्म ने सात दिनों में 150 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर ली है और अब एक नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह और सारा अली खान की सिंबा ने अपनी रिलीज़ के सातवें दिन करीब 12 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है और अब फिल्म की कमाई 151 करोड़ रूपये हो गई है। इसी के साथ सिंबा ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के सात दिनों में कमाये गए 150 करोड़ रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। पद्मावत को लॉग वीकेंड मिला था जिसमें कमाई 166 करोड़ से अधिक थी। रणवीर सिंह की उस फिल्म को गणतंत्र दिवस की छुट्टी का फ़ायदा मिला था जबकि सिंबा के साथ ऐसा कुछ नहीं था। सिंबा का फिलहाल जो ट्रेंड है उसके मुताबिक फिल्म को अगले वीकेंड तक 200 करोड़ क्लब में शामिल हो जाना चाहिए। पद्मावत की तरह 300 करोड़ तक पहुंचना अभी बड़ी चुनौती होगी।

वैसे वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन के मामले में सिंबा 233 करोड़ 20 लाख रूपये तक पहुंच गई है जिसमें ओवरसीज के 54 करोड़ 96 लाख रूपये भी शामिल हैं।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सिंबा ने पुराने साल के आख़िरी और नए साल के पहले दिन यानि 31 दिसंबर और एक जनवरी को जबरदस्त कमाई की है । सिंबा को पहले दिन 20 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन मिला थाl सिंबा के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण ही रणवीर सिंह 100 करोड़ क्लब में चौथी बार, सारा अली खान की पहली बार और रोहित शेट्टी की 8वीं बार एंट्री हुई है।

रणवीर सिंह अब वरुण धवन, रणबीर कपूर और रितिक रोशन के बराबर आ गए हैं, जिनकी चार चार फिल्में 100 करोड़ क्लब में हैं lकरण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा को देश भर में 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 963 रिलीज़ किया गया है।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन सिंबा की बुधवार को इतनी कमाई, अब रणवीर की फिल्म पर ख़तरा

1 Hour ago

मुंबई। रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने अपनी रिलीज़ के छठे दिन बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ और जोड़ लिए हैं। फिल्म अब 150 करोड़ रूपये के करीब पहुंच गई है लेकिन इससे रणवीर सिंह की ही फिल्म पद्मावत को ख़तरा पैदा हो गया है ।

रणवीर सिंह की आजकल चांदी है। पिछला साल ख़ुशियों भरा रहा। दीपिका पादुकोण के साथ शादी और पद्मावत के साथ 300 करोड़ क्लब में शामिल हुये। सिंबा के 100 करोड़ कमाते ही चार बार ऐसा करने वाले वो एक नए स्टार भी बन गए । यही नहीं इस फिल्म के साथ रोहित शेट्टी ने भी एक नया रिकॉर्ड बना दिया। वो भारतीय सिनेमा के ऐसे पहले डायरेक्टर हैं जिनकी आठ फिल्में 100 करोड़ या उससे अधिक कमाई कर चुकी हैं ।

बहरहाल, रणवीर सिंह और सारा अली खान की सिंबा ने अपनी रिलीज़ के छठे दिन यानि इस बुधवार को करीब 13 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है । फिल्म की कुल कमाई अब 137 करोड़ 54 लाख रूपये हो गई है। सिंबा के पहले हफ़्ते में 150 करोड़ तक पहुँचने का अनुमान है और अगर ऐसा होता है तो रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत का एक हफ़्ते की कमाई का रिकॉर्ड टूट सकता है । पद्मावत ने पहले हफ़्ते में 150 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था ।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सिंबा ने पुराने साल के आख़िरी और नए साल के पहले दिन यानि 31 दिसंबर और एक जनवरी को जबरदस्त कमाई की है । सिंबा को पहले दिन 20 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन मिला थाl सिंबा के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण ही रणवीर सिंह 100 करोड़ क्लब में चौथी बार, सारा अली खान की पहली बार और रोहित शेट्टी की 8वीं बार एंट्री हुई है। रणवीर सिंह अब वरुण धवन, रणबीर कपूर और रितिक रोशन के बराबर आ गए हैं, जिनकी चार चार फिल्में 100 करोड़ क्लब में हैं l

कॉमेडी और एक्शन के मास्टर रोहित शेट्टी को राजकुमार हिरानी की ही तरह ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर माना जाता रहा है और उन्होंने इस बार भी ये साबित कर दिया।

करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा को देश भर में 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 963 रिलीज़ किया गया है।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Bigg Boss 12 की पूरी जांच पड़ताल, एंटरटेनमेंट कम, TRP का भी निकला दम

1 Hour ago

बिग बॉस के सीजन 12 का अंत हो चुका है। दीपिका कक्कड़ इस साल विजेता बनी हैं। दीपिका छठवीं महिला बिग बॉस विजेता हैं। इससे पहले जूही परमार, श्वेता तिवारी, उर्वशी ढोलकिया, शिल्पा शिंदे भी विनर रहीं। ख़ास बात यह है कि अब तक आम लोगों में सिर्फ मनवीर गुर्जर ही विनर रहे हैं। जबकि ज्यादातर सेलिब्रिटीज ने शो को जीता है।

लेकिन सलमान खान के बिग बॉस को होस्ट करने के बावजूद इस साल यह सबसे कमजोर सीजन माना जा रहा है। दरअसल इस शो ने इस बार टीआरपी में कुछ खास जगह नहीं बनाई है। जहां ऑनलाइन टीआरपी में इनकी रैंकिंग 5 से 7 नंबर के बीच रही वहीं टीआरपी चार्ट में यह कई बार टॉप 20 के बाहर भी रहा। जबकि कलर्स का यह शो हमेशा टॉप रैंकिंग हासिल करता आया था। ऐसे में जब हमने बिग बॉस के 11 सालों से फैन रहे कुछ लोगों से बातचीत की तो उनका कहना था इस बार शो काफी बोरिंग था। साथ ही कंटेस्टेंट भी काफी बोरिंग थे। उनका कहना था कि शो में सिर्फ और सिर्फ स्क्रिप्टेड बातें ही नजर आती थीं। चूंकि अब तक शो के 11 सीज़न हो चुके थे जो भी इस बार कंटेस्टेंट शो में शामिल हुए थे वह सभी तैयारी से आए थे और गेम गेम खेलने का तरीका सीख चुके हैं।इसलिए वह उसी लिहाज से अपनी स्ट्रेटजी तैयार करके दर्शकों के सामने आ रहे थे। यही वजह थी कि दर्शकों ने शो में खास दिलचस्पी नहीं दिखाई। खुद उनके लॉयल फैंस का कहना है कि इस बार बिग बॉस के शो अगर मिस भी हो जाते थे तो उन्हें देखने की इच्छा नहीं होती थी और वह उन्हें ऑनलाइन पर भी दोबारा रिपीट टेलीकास्ट में नहीं देखना चाहते थे।

कई फैंस का यह भी मानना है कि अब इसमें फेवरेटिज्म ज्यादा होने लगा है। सब कुछ प्रिडिक टेबल हो चुका है। इन कारणों से भी इस साल बिग बॉस ने अपनी लोकप्रियता खोई है। कुछ फैंस का मानना है कि सलमान खान इस साल कंटेस्टेंट के साथ कुछ ज्यादा ही सख्ती से पेश आए हैं। वहीं खुद कुछ फैंस का मानना है कि सलमान खान ने भी इस साल शो में बहुत ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई है यह बात साफ साफ उनके शो के दौरान नजर आती थी। सलमान खान के फैंस के लिए बिग बॉस एक बड़ा तोहफा होता था जब वह अपने सुपरस्टार को छोटे टेलीविजन पर मस्ती मजाक करते हुए और एक अलग ही अंदाज में देखा करते थे लेकिन इस साल सलमान खान में वह उत्साह नजर नहीं आया।

विजेता बनीं दीपिका मगर दर्शकों के दिल में नहीं

यह भी एक बड़ा कारण है कि शो ने दर्शकों के दिल में जगह नहीं बनाई है। बिग बॉस 12 की जबकि विनर दीपिका बन चुकी हैं। तब भी उनके फैंस का मानना है कि दीपिका को विजेता नहीं बनाया जाना चाहिए था।

स्क्रिप्टेड होने की खबरें

सोशल मीडिया पर लीक इस साल सबसे अधिक बिग बॉस के स्क्रिप्टेड होने की खबरें दर्शकों के सामने आती रहीं। इस वजह से भी दर्शकों की रुचि शो को लेकर कम होती रही। इसका सबसे बड़ा कारण सोशल मीडिया भी बना जहां शो को लेकर कई खबरें लीक होती रहीं। फैंस का मानना है कि दीपिका से अधिक दीपक इस शो के विजेता के दावेदार थे क्योंकि उनमें वह सारी क्वालिटी थी जो एक बिग बॉस विजेता में होनी चाहिए जिस तरह से मनजीत गुर्जर ने अपनी पहचान बनाई उसी तरह से दीपक ने भी एक छोटी सी शुरुआत कर आम लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई और उन्होंने शो को ठीक उसी तरह से खेला जो शो का फॉर्मेट है जबकि शो में जो भी सेलिब्रिटी शामिल हुए उन्होंने बहुत ही चालाकी से दर्शकों को बेवकूफ बनाया यही वजह है कि दीपक फाइनल तक पहुंचे। लेकिन टॉप 2 में शामिल नहीं हो पाए।

सेलिब्रिटीज़ बनाते रहे इमेज, दीपक ने सही खेला

शो की नाकामयाबी का एक बड़ा कारण यह भी था कि इस साल शो में जो भी शामिल हुए वह नेशनल टेलीविजन पर अपनी इमेज को बरकरार रखने की कोशिश करते रहे। इस वजह से उन्होंने शो को बहुत ही चतुराई से खेला और ऐसे में सबसे पहला नाम करणवीर बोहरा और नेहा पेंडसे का आता है । यही वजह है कि नेहा तो शो में काफी जल्दी बाहर हो गई थीं। यह कि दीपिका भी इस मामले में कहीं पीछे नहीं थी क्योंकि वह अब तक दर्शकों के दिल में एक आदर्श बहू के किरदार के रूप में पहचान बनाती रही हैं, इसलिए शो पर भी वह खुलकर नहीं खेल रही थीं। जबकि दीपक ठाकुर को अपनी इमेज की कोई चिंता नहीं थी और वह बेपरवाह होकर खेल रहे थे।

ईमानदारी से नहीं खेला गेम, नो बिग धमाका

पिछले सीजन की बात की जाए तो शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता जो कि दोनों ही सेलिब्रिटीज होने के बावजूद दिखावा करते नजर नहीं आए थे। वही हिना खान जो कि अब तक नेशनल टेलीविजन पर अक्षरा बहू के नाम से फेमस थी उन्होंने भी शो में कोई दिखावा करने की कोशिश नहीं की थी। यही वजह है कि दर्शक शिल्पा विकास करीना को बेहद पसंद कर रहे थे। शो मे शिल्पा और हिना के बीच जो कुछ भी हुआ। दर्शकों ने एंजॉय किया क्योंकि सभी ईमानदारी से खेल रहे थे। हितेन तेजवानी को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया था । हालांकि हितेन और अर्शी खान के बीच की केमेस्ट्री को भी दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। उन्होंने बेपरवाह होकर खेल का आनंद लिया था और दर्शक उनकी भी ऑनेस्टी को बेहद पसंद कर रहे थे। लेकिन इस बार के सीजन में यह सारी चीजें गौण थी।

यही वजह है कि इस साल शो में कोई भी बड़ा धमाका नहीं हुआ। इसके बावजूद कि सारे बड़े नाम शो का हिस्सा बने फिर चाहे वह शाहरुख़ खान और सारा अली खान और रणवीर सिंह हो तब्बू हैं लगभग सभी बड़ी पर्सनालिटी घर के अंदर गए लेकिन इन सबके बावजूद शो को खास लोकप्रियता हासिल नहीं हुई। जहां बिग बॉस के हर सीजन में बड़ी-बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी सामने आती थी।इस साल शो में एक भी बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी नहीं हुई जिसे याद रखा जाए । अनूप जलोटा और जसलीन को लेकर सोशल मीडिया पर खूब हंगामा हुआ। इस साल वर्षो का सबसे बड़ा आकर्षण भी रहा। लेकिन जैसे-जैसे यह खबरें सामने आती रहीं कि दोनों के लव अफेयर की बातें भी स्क्रिप्टेड थी और अनूप जलोटा शो से जल्दी बाहर आ जाएंगे अभी तय है। दर्शकों की रुचि इसमें भी कम होती गई। घर के अंदर जहां जसलीन और अनूप के बीच प्रेम-प्रसंग दिखाया जाता रहा डिनर डेट से लेकर किसिंग सीन तक काफी कुछ हुआ बाहर निकलते अनूप ने तुरंत रंग बदलते हुए जसलीन को अपनी शिष्या बता दिया वहीं दूसरी तरफ जसलीन ने बाहर आते हैं साफ-साफ कहा कि यह गलतफहमी थी और मजाक था जिसे लोगों ने गंभीरता से ले लिया था।

रोमांस नहीं विवाद नहीं

दर्शकों का विश्वास शो से इन कारणों से भी उठा। जबकि अब तक के सीजन में बिग बॉस के पहले सीजन से लेकर अब तक के सीजन को देखा जाए तो आप गौर करेंगे कि कोई ना कोई रोमांटिक जोड़ी शो से बाहर जरूर आई है। प्रिंस नरूला और युविका जो कि अब पति पत्नी बन चुके हैं। दोनों की मुलाकात शो के दौरान हुई थी और दोनों एक दूसरे के करीब आए थे हालांकि प्रिंस नरूला और नोरा फतेही बिग बॉस के कारण ही नजदीक आए थे। पिछले सीजन में मोनालिसा और मन्नू के प्रेम प्रसंग की भी खूब चर्चाएं हुईं। लेकिन इस बार शो में से कोई भी जोड़ी दर्शकों के सामने नजर नहीं आई। गौर करें तो जिस तरह बिग बॉस वन ने कामयाबी हासिल की थी और फिर सलमान खान के होस्ट बनने के बाद लगातार इस शो को दर्शकों का प्यार मिल रहा था। अब धीरे धीरे शोर से दर्शकों को बोरियत होने लगी है। इसका एक बड़ा कारण यह भी हो सकता है कि हर बार की अपेक्षा इस बार शो की शुरुआत जल्द हो गई थी। अभी दर्शक शिल्पा शिंदे विकास और हिना के बीच के मतभेद को एंजॉय कर रहे थे तभी शो का नया सीजन दर्शकों के सामने आ गया।

प्राइम टाइम का होना

एक बड़ी वजह यह भी है कि शो की टाइमिंग इस बार प्राइम टाइम में रखी गई थी जब सारे चैनल पर दर्शकों के पसंदीदा कार्यक्रम आते रहते हैं जाहिर है कि महिला वर्ग उन प्राइमटाइम के शूज को ज्यादा प्राथमिकता दे रही थी और बिग बॉस के दशक जोकि लगभग हर साल रात10:30 बजे टीवी सेट के सामने बैठा करते थे उनसे यह मौका छीन लिया गया था।

स्वामी- प्रियंका जैसे एंटरटेनर की कमी

याद करें तो अब तक बिग बॉस के जितने भी सीजन रहे हैं उनमें कई ऐसे प्रतिभागी शामिल हुए हैं जिन्होंने दर्शकों को ढेर सारा मसाला दिया है। जैसे प्रियंका जग्गा स्वामी डॉली बिंद्रा वीणा जैसे नाम आज भी दर्शकों को याद हैं। मनोज तिवारी डॉली बिंद्रा की लड़ाई कौन भूल सकता है। प्रियंका जग्गा स्वामी के ड्रामे आज भी दर्शक दिलचस्पी ले कर देखना पसंद करते हैं। मसाला और एंटरटेनमेंट की कमी होने के कारण इस साल रात के 9:00 बजे जब बिग बॉस प्रसारित हो रहा था। दर्शकों ने उस दौरान इंडियन आईडल और बाकी रियलिटी शोस को ज्यादा पसंद किया। आश्चर्यजनक बात तो यह भी रहेगी, जब जब सलमान खान के बारे में आया करते थे शो की टीआरपी बढ़ जाती थी इस साल वह भी नहीं हुआ।

शो की नाकामयाबी का एक बड़ा कारण यह भी रहा कि दर्शकों ने शो को टीवी के बजाय वूट चैनल पर अधिक देखा इस वजह से भी टीवी टीआरपी में यह शो पिछड़ता रहा। कुछ दशकों का मानना है कि श्री संजय से नाम सिर्फ अपने पिछले विवाद को ही शो में भुनाते रहे और दर्शक एक ही बात सुन सुन कर बोर हो रहे थे। सुरभि राणा जैसी प्रतिभागी जब शो में शामिल हुईं तो माना जा रहा था कि वह दबंग की तरह खेलेंगी, लेकिन वह भी नहीं हुआ। पिछले सीजन में हिना खान के फैशन की भी खूब चर्चा हुई थी। लेकिन इस साल उसे लेकर भी किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ। जहां शेर खान अपनी शायरी से पिछले सीजन में दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रही थी वही इस बार दीपक ठाकुर के जबरदस्ती के रैप गानों ने दर्शकों को खूब बोर किया है। सलमान खान भी शो में बोर होते हुए ही नजर आते थे। कुल मिलाकर शो के मेकर्स के लिए यह बेहद जरूरी है कि बिग बॉस के फॉर्मेट में कुछ नया बनाए और अच्छे प्रतिभागियों के लिए चयन की प्रक्रिया को और दुरुस्त करें। वरना जिस तरह बिग बॉस इस साल खास कामयाब नहीं रहा यह सिलसिला आगे भी बरकरार रह सकता है।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन मां सलमा ने सलमान खान को New year के लिए दिया है ऐसा टास्क...खुद सलमान भी हैं हैरान

1 Hour ago

अनुप्रिया वर्मा मुंबई। सलमान खान ने हाल ही में अपना 53 वां जन्मदिन मनाया है। और वह इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्होंने आज तक जो कुछ भी अच्छा किया है उसमें उनके परिवार का सबसे ज्यादा सहयोग रहा है। और यह बात तो जगजाहिर है कि वह अपनी मां सलमा खान को कितना प्यार करते हैं। वे अपनी मां की बात को कभी भी नहीं टालते हैं।

ऐसे में उनकी मां सलमा खान ने सलमान खान को एक बड़ा टास्क दिया है। इस टास्क के बारे में सुनकर आप भी हैरान होने वाले हैं। क्योंकि खुद सलमान खान भी बेहद हैरान हैं। इसका खुलासा खुद सलमान खान ने किया है कि उनकी मां ने हाल ही में उनसे पूछा कि उनका इस बार न्यू ईयर रेजोल्यूशन क्या है। जब सलमान खान ने सलमा खान से कहा कि उनका कोई भी न्यू ईयर रेजोल्यूशन नहीं है तो उनकी मां सलमा खान ने उन्हें एक बड़ा टास्क दे दिया है। सलमा खान ने सलमान खान को कहा है अब इस चार पैक बॉडी से काम नहीं चलेगा तुम्हें सिक्स पैक बॉडी बनानी चाहिए। नए साल में तुम्हारा यही रेजोल्यूशन होना चाहिए। सलमान खान का कहना है कि मां को लग रहा है कि यह काम मेरे लिए बहुत ही आसान है। और अगर मां को ऐसा लग रहा है तो शायद ऐसा ही होगा। सलमान ने यह सारी बातें पनवेल के अपने फार्महाउस में अपने बर्थडे के दिन मीडिया से बात करते हुए कही है।

सलमान ने कहा है कि उन्हें अपनी मां की इस ख्वाहिश को हर हाल में पूरा करना है और वह इस काम में जुट भी गए हैं। सलमान ने कहा है कि उन्हें अभी अपने आप को और अधिक अनुशासित बनाना है। साथ ही अपने वर्क आउट का वक्त भी बढ़ाना है। यही वजह है कि वह अपने नियमित समय से अधिक वक्त जिम में गुजार रहे हैं। सलमान ने कहा है कि वह अपनी मां को यह तोहफा जरूर देकर रहेंगे।

वहीं जब सलमान से पूछा गया कि एक बार फिर से नए चेहरों को लॉन्च कर रहे हैं। इस बारे में सलमान खान का कहना है कि मोहनीश बहल मेरे बचपन के दोस्त हैं और प्रनूतन उनकी बेटी हैं। जहीर के बारे में भी उनका कहना है कि उनके पिता उनके दोस्त रहे हैं। सलमान खान ने कहा कि एक बार जहीर के पिता ने उन्हें 2011 रुपया लोन के रूप में दिया था, जो कि बाद में बढ़ कर 11 हजार हो गया था और अब सलमान को लगता है कि उस लोन को चुकाने का वक्त आ गया है। इसलिए वह लॉन्च कर रहे हैं।

अपनी आने वाली फिल्म भारत के बारे में बात करते हुए सलमान खान ने कहा कि अभी फिल्म की 30 से 35 दिन की शूटिंग बाकी है, जो कि भारत में ही होनी है। बता दें कि कटरीना कैफ ने भी बताया था कि 3 दिसंबर से भारत की शूटिंग फिर से शुरू हो जाएगी और फिल्म की शूटिंग फ़िलहाल दिल्ली और उनके आसपास के इलाकों में होने वाली है। सलमान खान ने इस दौरान अपने स्टारडम पर बात करते हुए कहा कि उन्हें सबसे बड़ी इस बात की खुशी और संतुष्टि मिलती है कि कि उनके फैंस आज भी उनके लिए नहीं बदले हैं। उनके फैंस के साथ आज भी उनके विश्वास का रिश्ता है।

अपने 53वें जन्मदिन के बारे में सलमान खान का कहना है कि उनकी जिंदगी में नंबर्स कभी अहम नहीं रहे हैं। हां भैया जरूर चाहते हैं कि वह हमेशा स्वस्थ रहें जो सम्मान उन्हें उनके फैंस से मिलता है, वह मिलता रहे। बता दें कि फिलहाल सलमान खान की आने वाली फिल्म भारत है । भारत की शूटिंग पूरी करते ही वह दबंग फिल्म की शूटिंग में लग जाएंगे।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन दीपिका और रणवीर की तो इतने साल पहले ही हो गई थी सगाई, दीपिका से बताई पूरी बात

1 Hour ago

मुंबईl फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने मुंबई में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में माना है कि वह रणवीर सिंह के साथ 4 साल पहले ही सगाई कर चुकी थीl दीपिका पादुकोण ने यह भी कहा कि यह बात दीपिका पादुकोण के घरवालों और रणवीर सिंह के घर वालों को ही पता थीl इसके चलते इस बात को कभी किसी ने भी सार्वजनिक नहीं किया। 

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अब हमसफर हैं और बॉलीवुड के खूबसूरत कपल में से एक हैं। दीपिका और रणवीर सिंह ने नवंबर में इटली के लेक कोमो में शादी की थी और बैंगलुरु और मुंबई में रिसेप्शन का आयोजन भी किया था। लेकिन दीपिका ने एक बात का खुलासा हाल ही में किया है जो सिर्फ दीपिका और रणवीर के परिजनों को ही पता थी। दीपिका पादुकोण कहती है, 'रणवीर सिंह और मेरे रिश्ते में आने के 6 महीने बाद ही हम शादी का निर्णय कर चुके थे। जिसके बाद यह प्रश्न उठा कि हमें शादी कब करनी चाहिए? मैं रणवीर सिंह को लेकर हमेशा से श्योर थी। 6 साल के हमारे इस रिलेशनशिप में हमने बहुत उतार-चढ़ाव देखे लेकिन हमने कभी भी ब्रेकअप नहीं किया। हमारी कभी भी कोई भी बड़ी लड़ाई नहीं हुई और ना ही कभी ऐसा पल आया कि चलो अब इस रिश्ते से थोड़ा दूर जाया जाए और चीजों को थोड़ा मौका दिया जाए। हमारी लड़ाई भी हुई और हमने बहुत उतार-चढ़ाव भी देखे। यह कोई नहीं जानता कि हमारी सगाई 4 वर्ष पहले हो चुकी थी। उसके माता पिता, मेरे माता पिता और हमारी बहनों के अलावा किसी को भी इस बात की जानकारी नहीं थीl'

आपको बता दें कि, शाहरुख़ खान की फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखने वाली दीपिका पादुकोण ने कॉकटेल जैसी फिल्में भी की है और पद्मावत जैसी भी। और अब फिल्मी दुनिया में वो नई पारी शुरू करने जा रही हैं, प्रोड्यूसर बन कर। काफी समय से वो इस बारे में सोच रही थीं और फिर तैयारी शुरू की। अगले साल फरवरी में उनका प्रोडक्शन हाउस सेटअप होगा। दीपिका छपाक फिल्म को प्रोड्यूस करेंगी और मेघना गुलज़ार इस फिल्म को को-प्रोड्यूस करेंगी। मेघना गुलजार ने अभी हाल ही में आलिया भट्ट को लेकर फिल्म राजी बनाई थी जोकि बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर चुकी हैl मेघना की ये फिल्म एसिड अटैक सर्वायवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है। उसके चेहरे पर तेज़ाब फेंका गया था लेकिन उसने संघर्ष किया, उसकी नौ सर्जरी हुई और बाद में वो लोगों के लिए मिसाल बनीं। फिल्म अगले साल फ्लोर पर जायेगी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण अहम किरदार निभा रही हैं। रणवीर सिंह की बात करें तो उनकी फिल्म सिंबा 28 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है और जबरदस्त परफॉर्म कर रही है।


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Christmas 2018: यीशु के जन्मोत्सव का ये पर्व चलता है 12 दिन जानें क्या खास हैं इन दिनों में

1 Hour ago

क्रिसमस या बड़ा दिन ईसा मसीह के जन्मोत्सव के तौर पर मनाया जाता है। 25 दिसम्बर से प्रारंभ हो कर ये 5 जनवरी यानि 12 दिन तक चलेगा। जाने हर दिन का अर्थ।


यीशू के साथ सांता क्लाॅज से भी है क्रिसमस का रिश्ता

हर वर्ष 25 दिसम्बर को क्रिश्चन समुदाय अपना सबसे बड़ा पर्व क्रिसमस मनाता है। सारी दुनिया में इसे बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन से ही 12 दिन के उत्सव क्रिसमसटाइड की भी शुरुआत होती है। एेसी मान्यता है कि यीशु का जन्म, 7 से 2 ई.पू. के बीच हुआ था। इस विश्वास का आधार एन्नो डोमिनी काल प्रणाली है हालांकि कहना कठिन है कि 25 दिसम्बर र्इसा मसीह के जन्म की ये वास्तविक तारीख है। इस बारे में ये भी कहा जाता है कि इस दिन को एक रोमन पर्व या मकर संक्रांति, जिसे शीत अयनांत माना जाता है, से संबंध स्थापित करने के आधार पर चुना गया है। इस दिन र्इसाइ समुदाय के लोग एक दूसरे को उपहार देते हैं, चर्च मे विशेष प्रार्थना समुदायों आैर समारोह का आयोजन होता है आैर लोग अपने घरों में सजावट करते हैं। ये दिन सांता क्लॉज़ को भी समर्पित है। जो क्रिसमस से जुड़ी एक लोकप्रिय पौराणिक आैर संभवत काल्पनिक चरित्र है। सांता मुख्य रूप से बच्चों के बीच लोकप्रिय है जो क्रिसमस पर उनके लिए तोहफे लाने से जुड़ा है। इसके 12 दिनों का अलग अलग महत्व होता है। 

क्रिसमस से जुड़े 12 दिन 

25 दिसबंर-  ये क्रिसमस का पहला दिन होता है जिससे इस त्योहार का आरंभ होता है। इसे ईसा मसीह के जन्म दिन के रूप में मनाया जाता है। 

26 दिसंबर- 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे कहा जाता है। इस दिन को सेंट स्टीफन डे भी कहते हैं। मान्यता के अनुसार सेंट स्टीफन ईसाई धर्म के लिए अपने जीवन की आहुति देने के लिए जाने जाते हैं। 

27 दिसंबर- क्रिसमस का तीसरा दिन यीशू के परम सर्मथक आैर उनके प्रिय मित्र कहे जाने वाले सेंट जॉन को समर्पित है।

28 दिसंबर- चौथे दिन के बारे में कहते हैं कि इस दिन राजा हारोद ने ईसा की तलाश में कई निरअपराध लोगों का कत्ल कर दिया था। इस दिन उन्हीं की याद में प्रार्थना करके उन्हें श्रद्घांजलि दी जाती है।

29 दिसंबर- पांचवा दिन सेंट थॉमस की याद में मनाते हैं जिन्हें 12वीं सदी में चर्च पर राज्याधिकार को चुनौती देने के अपराध में मृत्युदंड दे दिया गया था।  

30 दिसंबर- ये क्रिसमस का छठा दिन होता है जब र्इसाइ धर्म को मानने वाले लोग सेंट ईगविन ऑफ वर्सेस्टर को याद करते हैं।

31 दिसंबर- सातवें दिन को पोप सिलवेस्टर को सर्मपित है इसीलिए इसे कर्इ स्थानों पर सिलवेस्टर कहा जाता है, जो न्यू ईयर ईव का ही एक नाम है। ब्रिटेन में कर्इ कार्यक्रमों आैर खेल से जुड़ी प्रतियोगिताआें का आयोजन किया जाता है।। 

1 जनवरी- ये दिन ईसा मसीह की मां मदर मैरी के नाम समर्पित है।

2 जनवरी- नौवां दिन चौथी सदी में ईसाई धर्म के सबसे पहले संत कहे जाने वाले संत बसिल द ग्रेट और संत ग्रेगरी नाजियाजेन की स्मृति को सर्मपित है।

3 जनवरी- ये दिन यीशू के नामकरण दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन चर्च में विेशेष पूजा होती है। 

4 जनवरी- 18वीं और 19वीं सदी में अमेरिका में हुर्इ पहली संत एलिजाबेथ याद में ये दिन मनाया जाता है। 

5 जनवरी- क्रिसमस का आखिरी आैर बारहवां दिन होता है एपीफेनी जो अमेरिका के पहले बीशप सेंट जॉन न्यूमन के सम्मान में मनाया जाता है। 

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Christmas 2018: दुनिया के दस अजूबे क्रिसमस डिनर्स के नमूने जो हैं परंपरा से हट कर

1 Hour ago

कहा जाता है बिना टर्की के क्रिसमस डिनर पूरा नहीं होता पर दुनिया में सभी इसे माने ये जरूरी नहीं है। यकीन ना हो तो दुनिया भर से सबूत हाजिर हैं।

1- नहीं यहां टर्की नहीं है वरना इस पारंपरिक पुर्तगाली डिनर में कोई कमी है। 

2 - ये है ऑस्‍ट्रेलिया का विशेष क्रिसमस बार्बेक्‍यू पर बिना टर्की के।

3 - ये पूरी तरह पारंपरिक स्‍पेनिश क्रिसमस डिनर टेबल है जिसमें हर तरह का कोल्‍ड मीट और झींगा मछली का बना व्‍यंजन है बस टर्की को इसमें शामिल नहीं किया गया है। 

4 - हालांकि टर्की नहीं है लेकिन पोलैंड की इस थाली में डंपलिंक जैसे काफी कुछ पारंपरिक व्‍यंजन हैं। 

5 - अर्जेनटीना की इस डिनर की सामग्री में तो काफी कुछ हिंदुस्‍तानी खाने जैसा लुक है जैसे ये गुझिया जैसा व्‍यंजन पर नहीं इसमें भी टर्की नहीं है।


6 - सर्बिया का ये क्रिसमस प्‍लेटर देख कर मुंह में पानी आ जायेगा। इसमें टर्की के अलावा काफी कुछ है जैसे मछली, बेक्‍ड बींस और आलू प्‍याज का सलाद।


7- फिनलैंड की इस थाली में सजे हैं हैम, फिनिश स्‍वेड, गाजर और आलू के रोल्‍स, बस टर्की नदारद है। 

 

8 - इस रशियन टेबल पर भी आपको कहीं टर्की नजर आ रही है क्‍या। 

 

9 - मैसेडोनिया के इस डिनर में काफी कुछ है जैसे बींस, लिक पाई, खजूर और उबली हुई अखरोट की छोटी गोलियां।  

10 - इंग्‍लैंड के एक परिवार के इस खाने में नट रोस्‍ट से लेकर सब कुछ शामिल है पर टर्की कहीं नहीं है।

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Box Office: इस हफ़्ते सिंबा, शादी के बाद रणवीर की दस्तक, क्या पहले दिन इतने करोड़

1 Hour ago

Simmba Box Office Prediction - शादी के बाद रणवीर सिंह की ये पहली और सारा के करियर की दूसरी फिल्म है, जिसे पहले दिन इतने करोड़ रूपये की कमाई होने का अनुमान है l


मुंबई। जगदीश राज से लेकर आज के दौर के सारे फिल्मी पुलिसवालों ने बड़े परदे पर ख़ाकी वर्दी के जरिये कई कहानियां गढ़ी, ख़ूब सारा रूतबा दिखाया और वो सब किया जो असली पुलिसवाले के नसीब में शायद नहीं होता। पुलिसवाले की एक नई कहानी लेकर अब रणवीर सिंह बड़े पर्दे पर आ रहे हैं, अपनी फिल्म सिंबा के साथ।

रोहित शेट्टी को कॉमेडी और एक्शन का मास्टर कहा जाता है। राजकुमार हिरानी की तरह इस ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर ने बॉक्स ऑफ़िस को हर बार हिला कर रखा है। ये बात दीगर है कि पहले उनके साथ अजय देवगन के रूप में एक पुलिसवाला हुआ करता था, सिंघम के रूप में। और अब ख़ाकी की ख़ुशबू लेकर रणवीर सिंह आ रहे हैं। करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। वो डॉन (सोनू सूद) एक बार रणवीर सिंह की बहन का ही अपहरण करवा लेता है। और f फिर घमासान शुरू होता है।

फिल्म के ट्रेलर में अजय देवगन ने अपना सिंघम अवतार दिखाया था लेकिन रोहित के इस नए पुलिसवाले में फ़र्क इतना ही है कि वो मिज़ाज से ‘खडूस’ नहीं मस्त मौला है। जमकर एक्शन करता है और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिल कर ‘आंख मारे...’ भी करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। पिछले दिनों रोहित शेट्टी ने बताया था कि उन्होंने इस फिल्म की कहानी को पिछले दिनों महिलाओं को लेकर हुई घटनाओं को देखते हुए चुना है। फिल्म में नाच गाना तो है लेकिन फिर फिल्म टर्न लेगी और सीरियस इश्यू पर बात करेगी. फिर वह उस इश्यू से हटती नहीं है l  तब फिल्म में कोई कॉमेडी नहीं है. सिंबा, शादी के बाद रणवीर सिंह की पहली और सारा अली खान के फिल्मी करियर की दूसरी फिल्म है।

सेंसर बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास सिंबा का रनिंग टाइम दो घंटे 38 मिनिट है। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा को देश भर में करीब 3000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा, जिसमें शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो के साथ स्क्रीन्स शेयरिंग फार्मूला भी शामिल है। ट्रेड पंडितों के मुताबिक फिल्म को पहले दिन 18 से 20 करोड़ रूपये की ओपनिंग लगने का अनुमान है।

फिल्म 28 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है, जो न्यू ईयर इव से पहले का आख़िरी वीकेंड होगा। कलेक्शन के और अच्छे होने की भी उम्मीद है। सारा अली खान की पहली फिल्म केदारनाथ ने पहले दिन 6 करोड़ 85 लाख रूपये की कमाई की l


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन प्रियंका चोपड़ा के वेडिंग रिसेप्शन में सबसे पहले पहुंचे सलमान खान

1 Hour ago

सलमान खान ने हाल ही में फिल्म लवरात्रि से जुड़े एक कार्यक्रम में कहा था कि वह प्रियंका चोपड़ा के लिए खुश हैं क्योंकि उनके जीवन में नया दौर शुरू होने जा रहा हैl


मुंबईl प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी हो चुकी है। गुरुवार को वेडिंग रिसेप्शन का आयोजन मुंबई में किया गया था जिसमें बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार शामिल हुए। खास बात यह है कि, इस रिसेप्शन में सबसे पहले सलमान खान पहुंचे जिनकी फिल्म भारत को प्रियंका ने छोड़ दिया था और जिसके बाद से ही यह खबरें थी कि सलमान नाराज हैं।

जी हां, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास के वेडिंग रिसेप्शन में एक खास बात हुई। सलमान खान इस रिपेप्शन में पहुंचे वो भी सबसे पहले। सलमान खान की इस प्रकार रिसेप्शन में एंट्री को अलग तरह से देखा जा रहा है। क्योंकि सलमान खान की फिल्म भारत में पहले प्रियंका चोपड़ा अहम भूमिका निभाने वाली थी। लेकिन सलमान की इस फिल्म को प्रियंका ने छोड़ दिया था जिसके बाद इसमें कटरीना कैफ को लिया गया। प्रियंका ने जब फिल्म भारत से अपना नाम वापिस लिया था तब उन्होंने कारण तो नहीं बताया था लेकिन डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने ट्विट के जरिए यह संकेत दिया था कि प्रियंका की शादी होने वाली है इसलिए वे फिल्म से नाम वापिस ले रही हैं।

लेकिन इसके बाद से ही खबरें आई थी कि सलमान खान प्रियंका चोपड़ा से नाराज हैं। लेकिन बीती रात गुरुवार को रिसेप्शन में सलमान खान ना सिर्फ सबसे पहले आने वाले कलाकारों में से रहे बल्कि उन्होंने कुछ समय रेड कारपेट पर सिमी ग्रेवाल के साथ भी बितायाl इससे यह पता चलता है कि वह जल्दबाजी में नहीं आए थेl बल्कि पूरा समय निकालकर प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास के रिसेप्शन पर आए थेl 


comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Brides today की कवर गर्ल बनीं ऐश्वर्या राय, पेरिस में करवाया शूट

1 Hour ago

ऐश्वर्या राय ब्राइड्स टुडे मैगजीन की लेटेस्ट कवर गर्ल बनकर फैशन की दुनिया में छाई हुई हैं. ऐश्वर्या कवर पेज पर कलरफुल लुक में रेनबो की तरह खूबसूरत नजर आ रही हैं.

ऐश्वर्या पिछले दिनों पेरिस में इसी मैगजीन के फोटोशूट में व्यस्त थीं. उन्होंने अपनी पेरिस डायरीज से कई तस्वीरें भी इंडस्टाग्राम पर शेयर की थीं.
ऐश्वर्या इस शूट में लाइट मेकअप लुक के साथ ब्राइट आउटफिट में बेहतरीन नजर आ रही हैं.

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन 9 साल बाद अक्षय संग करीना की वापसी, जानिए फिल्म का नाम

1 Hour ago

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार और करीना कपूर एक बार फिर पर्दे पर साथ में वापसी करने जा रहे हैं. इससे पहले साल 2009 में आई फिल्म कमबख्त इश्क में दोनों रोमांस करते नजर आए थे. 9 साल बाद अक्की और करीना फिल्म गुड न्यूज से पर्दे पर वापसी करेंगे. धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से यह खबर आधिकारिक रूप से जारी की गई है. फिल्म में दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी भी अहम किरदार निभाएंगे.

comment 13
post-1 big-plus
arrow Read More
मनोरंजन Bigg Boss 11: विकास गुप्ता की खातिर प्रियांक शर्मा ने तोड़ दी हिना खान से दोस्ती

1 Hour ago

नई दिल्ली: ऐसा कहा जाता है कि कभी भी दो नावों में सवार नहीं होना चाहिए. ऐसा ही कुछ प्रियांक शर्मा के मामले में भी नजर आ रहा है. वे विकास  गुप्ता के दोस्त थे लेकिन यहां आकर उन्होंने हिना खान के साथ दोस्ती गांठी. वे हिना खान और लव त्यागी के साथ मिलकर गेम खेलने लगे और विकास से दूर होते चले गए. यही नहीं, वे एक दूसरे दुश्मन तक बन गए. अब लव, प्रियांक और हिना की तिकड़ी टूट गई है. आखिरकार प्रियांक शर्मा ने अपने दोस्त विकास गुप्ता के साथ खड़े होने का फैसला लिया है. आज घर के सदस्य कालकोठरी के लिए भी तीन लोगों का चयन करेंगे.  कालकोठरी में उनके जाने की वजह, उनका व्यवहार होगा.

comment 13