Please wait, loading...

Latest Updates



Warning: Use of undefined constant mysqli_num_row - assumed 'mysqli_num_row' (this will throw an Error in a future version of PHP) in G:\PleskVhosts\cuphand.in\yashikaenews.com\header.php on line 242
latest-post-marquee kljou latest-post-marquee bgcbg g bgcgbgfbgb b bgbg latest-post-marquee dfsd latest-post-marquee zsfsdz latest-post-marquee qwertyuiop latest-post-marquee qwertyu latest-post-marquee qwerty latest-post-marquee QWERTY

Read Full News

थाईलैंड के इन 6 मार्केट्स में देर रात तक भी ले सकतें हैं शॉपिंग का मज़ा

घूमने-फिरने के साथ ही बैंकॉक शॉपिंग के लिए भी लोगों के बीच बहुत मशहूर है। जहां दुनिया के गिने-चुने बेहतरीन मार्केट्स हैं। फैशनेबल, स्टाइलिश से लेकर खूबसूरत चीज़ों की खरीददारी करनी हो तो बैंकॉक के इन मार्केट्स जरूर आएं। सबसे अनोखी बात है कि यहां के मार्केट्स देर रात तक खुले रहते हैं। मतलब आप सुबह आराम से घूमने-फिरने के बाद शाम को इन मार्केट्स की सैर कर सकते हैं।

बैंकॉक में शॉपिंग के लिए मशहूर हैं ये मार्केट्स

चाटूचाक मार्केट

चाटूचाक वीकेंड मार्केट, बैंकॉक के बेहतरीन मार्केट्स में से एक है। तो अगर आप बैंकॉक घूमने आएं हैं तो थोड़ा सा टाइम निकालकर यहां जरूर जाएं। ये दुनिया के सबसे बड़े वीकेंड मार्केट्स में से एक है। 1 किमी के एरिया में फैले इस मार्केट में करीब 15000 दुकानें हैं जहां आपको जरूरत का हर एक सामान मिलेगा। फैशनेबल आइटम्स से लेकर घर सजावट के सामान, किताबें, कपड़े और कॉस्मेटिक्स की दुकानों पर लोगों की सबसे ज्यादा भीड़ रहती है।

इसे थाईलैंड के मशहूर डेस्टिनेशंस में से एक कह सकते हैं क्योंकि वीकेंड में यहां आने वालों की तादाद तकरीबन 2 लाख के करीब होती है।

कब जाएं- क्योंकि ये वीकेंड मार्केट है तो फ्राईडे को शाम 6 बजे से आधी रात तक खुली रहती है लेकिन उस दौरान काफी सारी दुकानें बंद रहती हैं। बेहतर होगा आप शनिवार या रविवार को जाएं जब सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक शॉपिंग कर सकते हैं।

बैंकॉक चाइनाटाउन के नाम से मशहूर ये शहर का सबसे भीड़भाड़ वाला इलाका है। जहां आकर सिर्फ शॉपिंग ही नहीं बल्कि बैंकॉक के टेस्टी स्ट्रीट फूड्स का भी मज़ा ले सकते हैं। चारों तरफ नज़र आतीं जूलरी, कपड़ों और एक्ससेरीज़ की दुकानें इस जगह की रौनक को दोगुना करती हैं। व्होलसेल मार्केट होने की वजह से यहां आकर आप बजट में ढेर सारी शॉपिंग कर सकते हैं।

कब जाएं- ये मार्केट रोज़ाना सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहती है।

प्रतुनाम मार्केट

ये बैंकॉक की इनडोर मार्केट है जहां से आप लेटेस्ट, ट्रेंडी और फैशनेबल फुटवेयर्स, कपड़े, हैंडबैग्स, जूलरी, सनग्लासेज़, आउटफिट्स की शॉपिंग कर सकते हैं वो भी अपने बजट में। अगर आपकी किस्मत अच्छी हुई तो बहुत ही कम दाम में अच्छी चीज़ें घर ले जा सकते हैं। मार्केट बहुत ही मशहूर टूरिस्ट एरिया में बना हुआ है जिसकी वजह से यहां लोकल के साथ ही बाहर से आने वाले सैलानियों की भी अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिलती है।

कब जाएं- रोज़ाना सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक यहां शॉपिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है।

बैंकॉक फॉर्मर मार्केट

बैंकॉक फॉर्मर मार्केट महज एक मार्केट नहीं बल्कि यहां थाईलैंड के सारे ऑर्गेनिक फॉर्मर एक साथ काम करते हुए देखे जा सकते हैं। जो हेल्दी लाइफस्टाइल को बढ़ावा देते हैं। ये योगा भी करते हैं और साथ ही साथ एजुकेशन, चैरिटी और कई तरह के दूसरे वेलफेयर के कामों में भी लगे हुए हैं। हर महीने के पहले और तीसरे वीकेंड में लगने वाली इस मार्केट से आप फ्रेश और हेल्दी फ्रूट्स, वेजिटेबल्स, फूड, ड्रिंक्स के अलावा ब्यूटी प्रोडक्ट्स, कपड़े और जूलरी सभी चीजें खरीद सकते हैं।

कब जाएं- हर महीने के पहली और तीसरे वीकेंड में लगने वाली इस मार्केट में आप सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक शॉपिंग कर सकते हैं।

क्लोंग टोय फ्रेश मार्केट

इस मार्केट से आप कपड़े, फुटवेयर्स और एक्सेसरीज़ के अलावा सी-फूड्स लिए सबसे ज्यादा मशहूर है।

कब जाएं- रोज़ाना सुबह 6 बजे से रात दो बजे तक यहां शॉपिंग के लिए जा सकते हैं।

OTHER NEWS