Please wait, loading...

Latest Updates



Warning: Use of undefined constant mysqli_num_row - assumed 'mysqli_num_row' (this will throw an Error in a future version of PHP) in G:\PleskVhosts\cuphand.in\yashikaenews.com\header.php on line 242
latest-post-marquee kljou latest-post-marquee bgcbg g bgcgbgfbgb b bgbg latest-post-marquee dfsd latest-post-marquee zsfsdz latest-post-marquee qwertyuiop latest-post-marquee qwertyu latest-post-marquee qwerty latest-post-marquee QWERTY

Read Full News

TATA के वाहनों में CCTV से होगी सामान की निगरानी, OTP से खुलेंगे दरवाजे

Tata Motors (टाटा मोटर्स) अपनी नई तकनीक और रणनीति से फिर से एक बार ग्राहकों को हैरान करने जा रही है। दरअसल E Commerce (ई-कॉमर्स) दुनिया में सबसे तेजी से उभरता हुआ बाजार है। TATA ने ई-कॉमर्स बाजार में अपनी दावेदारी को और भी मजबूत करने के लिए E Commerce Expo 2019 का आयोजन किया। गुरुग्राम में हुए इस आयोजन में Tata (टाटा) ने अपने 13 कॉमर्शियल वाहनों को पेश किया। इनमें SCV, ILCV और MHCV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले वेरिएंट्स भी शामिल थे।

इस इवेंट में Tata (टाटा) ने अपने नए फीचर्स को ग्राहकों के सामने पेश किया। इसमें OTP से खुलने वाला कंटेनर भी शामिल है। दरअसल Tata (टाटा) ने सर्विस को और भी पारदर्शी (ट्रांसपैरेंट) बनाने के लिए कुछ नए फीचर्स शामिल किए हैं। इनमें तीन CCTV कैमरे, एक रियर कैमरा, टच स्क्रीन, कनेक्टिविटी और OTP से खुलने वाला कंटेनर शामिल है। तो जानते हैं इन नए फीचर्स के बारे में।

कैमरे की नजर में होगा ड्राइवर

E Commerce Expo 2019 में पेश की गई कॉमर्शियल वाहनों में ड्राइवर के कैबिन में कैमरा फीचर दिया गया है। इससे वाहन का मालिक दूर अपने टैब या पीसी से ड्राइवर पर नजर रख सकता है। इससे ग्राहक पता लगा सकते हैं कि ड्राइवर किस हालात में और कैसे वाहन चला रहा है। इसके अलावा यह भी पता लगाया जा सकता है कि ड्राइवर के साथ कैबिन में और कौन मौजूद है।

CCTV से होगी सामान की निगरानी

Tata (टाटा) की कॉमर्शियल वाहनों में ग्राहक अपने कंटेनर में CCTV कैमरा इंस्टॉल करा सकते हैं। इससे ग्राहक मीलों दूर बैठ कर भी अपने सामान की निगरानी कर सकते हैं।

आंखों के सामने होगी Loading (लोडिंग)

Tata (टाटा) की कॉमर्शियल वाहनों के कंटेनर में लगे तीसरा कैमरे का डायरेक्शन बाहर की तरफ होगा। इससे ग्राहक आसानी से कहीं भी बैठ कर कंटेनर के अंदर सामान को लोड होते हुए देख सकेंगे।

OTP

कई बार ऐसा होता है जब वाहन के मालिक को सामान की ज्यादा चिंता होती है। इसके कई कारण होते हैं जैसे, सामान का महंगा होना या ड्राइवर पर यकीन न होना। ऐसे में Tata (टाटा) का OTP (वन टाइम पासवर्ड) फीचर ग्राहकों के काफी काम आ सकता है। इससे सामान के लोड होने के बाद कंटेनर को तब तक खोला नहीं जा सकता है, जब तक ग्राहक के रजिस्टर डिवाइस में आए OTP नंबर से उसे न खोला जाए।

कनेक्टिविटी

Tata (टाटा) के कॉमर्शियल वाहनों में लगे सीसीटीवी कैमरे वाहन के सिस्टम से कनेक्ट हैं। इन कैमरो के विजुअल को वाहन के मालिक कहीं भी बैठ कर अपने टैब या पीसी पर देख सकते हैं।

पहली बार रियर कैमरा

कार में रियर कैमरा का इस्तेमाल हम पार्किग और रिवर्स डायरेक्शन के लिए करते हैं। Tata अपने कॉमर्शियल वाहनों में पहली बार इस फीचर का इस्तेमाल कर रही है। यानी की अब ट्रक का ड्राइवर पार्किंग या रिवर्स के दौरान इसका इस्तेमाल कर सकता है।

टच स्क्रीन

Tata के कॉमर्शियल वाहन को चला रहा ड्राइवर वाहन की सारी जानकारी को कैबिन में लगे टच स्क्रीन पर एक्सेस कर सकता है।

ध्यान देना जरूरी

टाटा के फुली लोडेड मॉडल में कैमरे से लेकर दूसरे फीचर्स कंपनी की तरफ से दिए जा रहे हैं। हालांकि, ग्राहक शुरुआती मॉडल में अपने पसंद के हिसाब से इन फीचर्स को एड करा सकते हैं। यानी ग्राहक को जो फीचर पसंद हो वही वाहन में दिया जाएगा और केवल उसी फीचर का उन्हें भुगतान करना होगा।

OTHER NEWS