Please wait, loading...

Latest Updates


latest-post-marquee ग्राहक को जेब में पैसे के मुताबिक मिलेगी एलपीजी गैस, सरकार ने दिया विकल्‍प latest-post-marquee डिजिटल फार्मिंग से भरेगा दुनिया का पेट, बदल रही तकनीक, आधुनिक हो रहे किसान latest-post-marquee थाई बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन टिकेश्वरी ने कभी मनचलों को सिखाया था ऐसा सबक latest-post-marquee शोधार्थियों को फेलोशिप में बढोत्तरी को लेकर अब नहीं करना पड़ेगा आंदोलन latest-post-marquee एयरपोर्ट पर शक्ति कपूर से मिले क्रिकेटर युवराज सिंह, ये स्टार्स भी दिखे, देखें तस्वीरें latest-post-marquee फर्जी बिल के आधार पर न लें टैक्स छूट, भरना पड़ सकता है इतना जुर्माना latest-post-marquee SBI Small Account: कैसे खुलता है ये खाता, कितना मिलता है ब्याज, जानिए सब कुछ latest-post-marquee Ind vs NZ: हार्दिक पांड्या ने फिर किया ये कमाल, छुड़ा दिए न्यूज़ीलैंड के पसीने

Read Full News

घोड़े को मिला ‘ऑस्ट्रेलियन ऑफ द ईयर’ का टाइटल

पिछले साल कड़ी मेहनत, धैर्य और ईमानदारी का प्रदर्शन करने के लिए जिसे ऑस्ट्रेलियाई रोल मॉडल चुना गया है, उसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। एक ऑस्ट्रेलियाई समाचार पत्र ने फैसला किया है कि इस बार का रोल मॉडल एक घोड़ा है।

द डेली टेलीग्राफ ने गुरुवार को चैंपियन हॉर्स विंक्स (Winx) को "ऑस्ट्रेलियन ऑफ द ईयर" चुना है। यह घोड़ा इन दिनों मॉडल बन चुका है। इस टाइटल को हासिल करने के लिए अखबार ने अपेक्षित गुणों की एक लंबी सूची जारी की थी। इसमें निष्पक्ष खेलने और सभ्याता के ऑस्ट्रेलियाई मूल्य शामिल थे।

सिडनी के अखबार ने कहा कि विंक्स ने दर्जनों रेस जीती हैं और उसके जल्द ही रिटायर होने की उम्मीद है। वह एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई है, जिसने "ऑस्ट्रेलियन ऑफ द ईयर" के टाइटल को जीतने के लिए जरूरी सभी मानदंडों को पूरा किया। अखबार ने कहा कि उसे यह सम्मान हल्के ढंग से नहीं दिया गया था।

बताते चलें कि विंक्स साल 2015 से ही बेस्ट घोड़ा है। उसने अभी तक 39 रेस दौड़ी हैं, जिनमें से 33 रेस उसने जीती हैं। इसके लिए वह दो करोड़, 29 लाख 34 हजार 920 डॉलर (करीब 1 अरब 16 करोड़ रुपए) का ईनाम भी जीत चुका है।

यह घोषणा वार्षिक पुरस्कार समारोह से एक दिन पहले की गई है। गौरतलब है कि ऑफिशियल ऑस्ट्रेलियन ऑफ द इयर के नाम की घोषणा 26 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया डे की शाम को की जाती है। इस बार इस लिस्ट में आठ लोगों के नाम शामिल हैं।

इसमें रिचर्ड हैरिस भी शामिल हैं, जिन्होंने थाईलैंड की एक गुफा में फंसे 12 बच्चों की जान बचाई थी। इसके अलावा इसमें कई पदक जीतने वाले पैरालम्पियन कर्ट फर्नले और सामाजिक कार्यकर्ता बर्नडेट ब्लैक के नाम भी हैं।


OTHER NEWS