Please wait, loading...

Latest Updates


latest-post-marquee ग्राहक को जेब में पैसे के मुताबिक मिलेगी एलपीजी गैस, सरकार ने दिया विकल्‍प latest-post-marquee डिजिटल फार्मिंग से भरेगा दुनिया का पेट, बदल रही तकनीक, आधुनिक हो रहे किसान latest-post-marquee थाई बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन टिकेश्वरी ने कभी मनचलों को सिखाया था ऐसा सबक latest-post-marquee शोधार्थियों को फेलोशिप में बढोत्तरी को लेकर अब नहीं करना पड़ेगा आंदोलन latest-post-marquee एयरपोर्ट पर शक्ति कपूर से मिले क्रिकेटर युवराज सिंह, ये स्टार्स भी दिखे, देखें तस्वीरें latest-post-marquee फर्जी बिल के आधार पर न लें टैक्स छूट, भरना पड़ सकता है इतना जुर्माना latest-post-marquee SBI Small Account: कैसे खुलता है ये खाता, कितना मिलता है ब्याज, जानिए सब कुछ latest-post-marquee Ind vs NZ: हार्दिक पांड्या ने फिर किया ये कमाल, छुड़ा दिए न्यूज़ीलैंड के पसीने

Read Full News

SBI Small Account: कैसे खुलता है ये खाता, कितना मिलता है ब्याज, जानिए सब कुछ

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) स्माल अकाउंट खोलने का विकल्प देता है। स्माल अकाउंट कोई भी व्यक्ति खोल सकता है जिसकी उम्र 18 साल है से ज्यादा है। हम इस खबर में एसबीआई स्माल अकाउंट से जुड़ी कुछ जानकारी दे रहे हैं।

  • एसबीआई का स्माल अकाउंट को सिंगल, जॉइंट या कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है खोल सकता है।
  • एसबीआई के सेविंग अकाउंट के उलट स्माल अकाउंट में औसत न्यूनतम शेष राशि (एएमबी) रखने की जरूरत नहीं है।
  • एसबीआई के स्माल अकाउंट की ब्याज दरें नियमित सेविंग अकाउंट खातों के समान हैं।
  • स्माल अकाउंट में अधिकतम शेष राशि 50,000 रुपये रखी जा सकती है।
  • इसमें ग्राहकों को बेसिक RuPay एटीएम-कम-डेबिट कार्ड भी मुफ्त मिलता है और SBI के स्माल अकाउंट के लिए कोई वार्षिक रखरखाव शुल्क नहीं देना होता है। एनईएफटी/आरटीजीएस जैसे इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट भी मुफ्त है।
  • खाताधारकों को एक महीने में अधिकतम चार निकासी की अनुमति है, जिसमें खुद के और अन्य बैंक के एटीएम से निकासी शामिल है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, खाता बंद करने के लिए भी कोई शुल्क नहीं लगता है।
  • यदि केवाईसी दस्तावेज़ 24 महीने के भीतर स्माल अकाउंट वाले बैंक को नहीं दिए जाते हैं, तो खाते को बंद करने के अलावा किसी भी लेनदेन की अनुमति नहीं है।
  • एसबीआई के स्माल अकाउंट को केवाईसी दस्तावेज जमा करने पर नियमित सेविंग अकाउंट में बदला जा सकता है।

OTHER NEWS