Please wait, loading...

Latest Updates


latest-post-marquee ग्राहक को जेब में पैसे के मुताबिक मिलेगी एलपीजी गैस, सरकार ने दिया विकल्‍प latest-post-marquee डिजिटल फार्मिंग से भरेगा दुनिया का पेट, बदल रही तकनीक, आधुनिक हो रहे किसान latest-post-marquee थाई बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन टिकेश्वरी ने कभी मनचलों को सिखाया था ऐसा सबक latest-post-marquee शोधार्थियों को फेलोशिप में बढोत्तरी को लेकर अब नहीं करना पड़ेगा आंदोलन latest-post-marquee एयरपोर्ट पर शक्ति कपूर से मिले क्रिकेटर युवराज सिंह, ये स्टार्स भी दिखे, देखें तस्वीरें latest-post-marquee फर्जी बिल के आधार पर न लें टैक्स छूट, भरना पड़ सकता है इतना जुर्माना latest-post-marquee SBI Small Account: कैसे खुलता है ये खाता, कितना मिलता है ब्याज, जानिए सब कुछ latest-post-marquee Ind vs NZ: हार्दिक पांड्या ने फिर किया ये कमाल, छुड़ा दिए न्यूज़ीलैंड के पसीने

Read Full News

फर्जी बिल के आधार पर न लें टैक्स छूट, भरना पड़ सकता है इतना जुर्माना

चालू वित्त वर्ष 2018-19 में टैक्स भरने का समय नजदीक आ गया है। कई लोग टैक्स से बचने के लिए फर्जी बिल लगा देते हैं। लेकिन अगर कभी आप पकड़े जाते हैं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

कई सारे ऐसे खर्चे हैं, जिसे दिखाकर कोई भी कर्मचारी अपने इंप्लॉयर से Reimbursement का दावा कर सकता है। जिनमें सबसे कॉमन मेडिकल बिल्स, और लीव ट्रेवल अलाउंस (LTA) बिल्स है। आपको बता दें कि ट्रेन और फ्लाइट से सफर करने पर इसका दावा किया जा सकता है।

आप जो घर का किराया देते हैं उसपर भी राहत मिलती है। लेकिन जब आप 1 लाख रुपये से अधिक का किराया भरते हैं तो मकान मालिक का पैन कार्ड आपको देना होगा।

एक बात ध्यान रखिये, अगर आपने अपनी आय छुपाई है या कम दिखाई है तो आईटी एक्ट के सेक्शन 270A(1) के तहत 50 फीसद तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। हालांकि अगर आपने अपनी आय को कम दिखाने के अलावा गलत तरीके से दिखाया है तो जुर्माने की राशि बढ़कर 200 फीसद तक हो सकती है। अपने पेमेंट के लिए आप नेट बैंकिंग या क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करें। इससे खर्च का प्रमाण देना आसान हो जाएगा। 

OTHER NEWS